मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

बसंत पंचमी के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्तर्गत निःशुल्क कोचिंग प्रारंभ

छात्र-छात्राओ को उपलब्ध कराये आई0डी0 कार्ड, सेन्टरो के बाहर लगाये कोचिंग सेन्टर का बोर्ड-आयुक्त

अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा छात्र-छात्राओ को मिले, इसके होंगे हर संभव प्रयास-जिलाधिकारी

राजकीय इंटर कालेज व सनातन धर्म इंटर कालेज में हुआ कोचिंग का यू-टयूब पर सीधा प्रसारण-जिला विद्यालय निरीक्षक

मेरठ – मुख्यमंत्री उ0प्र0 द्वारा 15 फरवरी 2021 को प्रदेष के युवाओ को समर्पित की गयी मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्तर्गत आज मेरठ मंडल के चयनित छात्र-छात्राओ के लिए बनाये गये तीनो निःशुल्क कोचिंग सेन्टर सनातन धर्म इंटर कालेज, मेरठ कालेज व राजकीय इंटर कालेज में आज 16 फरवरी 2021 को बसंत पंचमी के पावन अवसर कोचिंग प्रारंभ हो गयी है। निःशुल्क कोचिंग सेन्टर का आज आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम व जिलाधिकारी के0 बालाजी ने निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओ का जायजा लिया। निःशुल्क कोचिंग का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र/प्रतिमा पर माल्यार्पण, दीप प्रज्जवलन व सरस्वती वंदना के साथ किया गया।
आयुक्त ने तीनो कोचिंग सेन्टर का निरीक्षण किया तथा उपस्थित छात्र-छात्राओ से कहा कि उन्हें अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करायी जायेगी। उन्होने कहा कि छात्र-छात्राओ से पढ़ाने वाले शिक्षको का फीडबैक भी लिया जायेगा तथा जिस षिक्षक का फीडबैक ठीक प्राप्त नहीं होगा उसके स्थान पर दूसरे शिक्षक की तैनाती करायी जायेगी। उन्होने अधिकारियों से कहा कि वह छात्र-छात्राओ के लिए आई0डी0 कार्ड बनवाये व तीनो सेन्टरो के बाहर मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्तर्गत निःषुल्क कोचिंग सेन्टर का बोर्ड लगवाये।
आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने बताया कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत मेरठ मंडल में 1382 युवक व युवतियों को साक्षात (फिजिकल) निशुल्क कोचिंग के लिए चुना गया। उन्होंने बताया कि मेरठ मंडल में निशुल्क कोचिंग के लिए जनपद मेरठ के सनातन धर्म इंटर कॉलेज सदर, राजकीय इंटर कॉलेज व मेरठ कॉलेज मेरठ को चिन्हित किया गया है। उन्होने बताया कि आज 16 फरवरी 2021 से इन तीनो कोचिंग सैन्टर में अपरान्ह 3.30 बजे से कोचिंग प्रारंभ हो गयी है जोकि सांय 06.30 बजे तक चली।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा बच्चो को मिले इसके हर संभव प्रयास किये जायेंगे। उन्होने कहा कि वह स्वयं समय-समय पर कोचिंग सेन्टर का निरीक्षण कर शिक्षा की गुणवत्ता को देखेंगे। जनपद के प्रषासनिक अधिकारी भी अपनी षिक्षा व अनुभव को छात्र-छात्राओ से साझा करेगे ताकि वह उनके भविष्य निर्माण में सहायक हो सके। उन्होने बताया कि मेरठ मंडल में 1382 छात्र छात्राओं को निशुल्क कोचिंग के लिए चुना गया जिसमें एनडीए व सीडीएस के लिए 55 ,यूपीएससी के लिए 943 ,जेईई के लिए 185 तथा नीट के लिए 199 युवक व युवतियों को चुना गया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि सनातन धर्म इंटर कॉलेज मेरठ मेंआ एनडीए व सीडीएस, राजकीय इंटर कॉलेज में नीट व जेईई तथा मेरठ कॉलेज मेरठ में सिविल सेवाओं जैसे आईएएस पीसीएस आदि की निःषुल्क कोचिंग दी गयी। उन्होने बताया कि आज मेरठ कालेज में पांच कमरो में कोचिंग प्रारंभ हुयी जिसमें 336 छात्र-छात्राएं व राजकीय इंटर कालेज में दो कमरो में कोचिंग प्रारंभ हुयी जिसमें 94 छात्र-छात्राएं तथा सनातन धर्म इंटर कालेज के एक हाॅल में कोचिंग प्रारंभ हुयी जिसमें 43 पंजीकृत छात्र-छात्राओ ने कोचिंग ली। उन्होने बताया कि आज उन्होने स्वयं, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी वित्त, नगर मजिस्टेट, एसीएम चतुर्थ ने छात्र-छात्राओ से संवाद किया व कोचिंग दी व अन्य शिक्षको ने भी बच्चो को कोचिंग दी।
जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि राजकीय इंटर कालेज व सनातन धर्म इंटर कालेज में कोचिंग का यू-टयूब पर सीधा/लाईव प्रसारण भी किया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शशांक चोधरी, अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, एसीएम चतुर्थ संदीप श्रीवास्तव, जिला विद्यालय निरीक्षक गिरजेष चैधरी, समाज कल्याण अधिकारी मौ0 मुष्ताक, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी राजीव गुप्ता, प्राचार्य मेरठ कालेज, प्रधानाचार्य एस डी सदर, मेघराज सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

विनायक विद्यापीठ ने सम्मानित किये इण्टरमीडियट के छात्र

Ankit Gupta

मेरठ में कोरोना से आज तीन की मौत

Mrtdarpan@gmail.com

16 शूटर्स का नेशनल प्रतियोगिता के लिये चयन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News