मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

देशभर में FASTag अनिवार्य, नहीं लगवाने पर कटेगा दोगुना टोल

FASTag को आज से देशभर में अनवार्य कर दिया गया है। हाल ही में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने इस बात की घोषणा की थी। टैग न लगे होने पर या टैग काम न करने पर  ग्राहकों को भारी जुर्माना भरना पढ़ सकता है। यह जुर्माना वाहन की कैटेगरी के हिसाब से लगने वाली रकम का दोगुना हो सकता है।
यह नया नियम 15 -16  फरवरी की मध्य रात्रि  यानी आज  बीती रात्रि से पूर्णतः लागू हो गया है। जिसका पालन न करने पर दोगुना जुर्माना भरना पड़ सकता है।  इस आदेश को लागू करने के लिये टोल प्लाजाओं पर भी तैयारियां  पूरी कर ली गई हैं।
कैसे बनवा सकते हैं FASTag ? 
 
 
नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने देशभर में चालीस हजार से भी ज़्यादा सेंटर स्थापित किए हैं। जहां से आप ज़रूरी दस्तावेज दिखाकर FASTag  खरीद सकते है।  इसके आलावा कई बूथ भी बनाए गए हैं, जो आपको FASTag उपलब्ध कराएंगे।  इसके अलावा एयरटेल पेमेंट बैंक और पेटीएम जैसे सोशल प्लेटफार्म पर भी FASTag खरीदा जा सकता है। एयरटेल पेमेंट बैंक और पेटीएम पर अलग से इसको खरीदने का टैब दिया गया है। उस टैब पर क्लिक करके आपको अपने वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर डालना है और साथ में रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC) की दोनों साइड की इमेज अपलोड करनी है। जिसके बाद FASTag खरीदा सकते हैं।

Related posts

फिर महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर

24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,71,202 नए मामले आए

चमोली आपदा में लापता 9 राज्य के 115 लोगों की पहली सूची जारी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News