मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

रसोई गैस के दामों ने लगाया महंगाई में तड़का, फरवरी माह में ही दूसरी बार बढ गए दाम

मेरठ। फरवरी माह में एक बार फिर से रसोई गैस के बढते दामों ने जोरदार महंगाई का तड़का लगाया है। बता दे कि फरवरी माह में ही दूसरी बार रसोई गैस के दामों में वृद्धि हुई है। 14.2 किलोग्राम सिलिंडर के दामों में 15 फरवरी से 50 रुपये की बढोत्तरी हुई है। यह सिलेंडर अब 782 रुपये का मिलेगा। वहीं व्यावसायिक सिलेंडर के दाम नौ रुपये घटाए गए हैं, जिसके दाम 1557 रुपये प्रति सिलिंडर हो गए हैं।

हर महीने की पहली तरीख को एलपीजी के दाम पुन: निर्धारित होते हैं। लेकिन फरवरी में दो बार में 75 रुपये की वृद्धि की गई है। चार फरवरी को 14.2 किलोग्राम सिलेंडर के दामों में 25 रुपये इजाफा हुआ था। जिसके बाद दाम प्रति सिलिंडर 732 रुपये हो गए थे। महीने में दूसरी बार दामों में इजाफा होने से रसोई का बजट बिगड़ गया है। लोगों का कहना है कि खाद्य सामग्री पर पहले से ही महंगाई छाई हुई थी। सिलिंडर के दामों में भी महीने में दूसरी बार इजाफा हो गया है। रसोई के बजट से पूरे घर के बजट पर फर्क पड़ता है। इसमें निरंतर इजाफा आम आदमी के जेब पर बोझ है। वहीं एक फरवरी को व्यावसायिक सिलिंडर के दामों में 190 रुपये का इजाफा हुआ था। इसके बाद 19 किलोग्राम सिलिंडर 1572 रुपये हो गया था, जिसमें चार फरवरी को छह रुपये घटाकर 1566 रुपये प्रति सिलिंडर कर दिए गए थे। 15 फरवरी से नौ रुपये घटने से दाम प्रति सिलिंडर 1557 रुपये हो गए हैं। मेरठ एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नमो जैन ने बताया कि सोमवार से बढ़े हुए दाम प्रभावी हो गए हैं।

14 किलोग्राम एलपीजी सिलिंडर के दाम दिसंबर में दो बार 50-50 रुपये बढ़े थे। पहले 657 रुपये प्रति सिलिंडर हुए, जिसके बाद 707 रुपये प्रति सिलिंडर किए गए थे। वहीं व्यावसायिक सिलिंडर के दामों में निरंतर इजाफा हो रहा है। अक्टूबर में व्यावसायिक सिलिंडर के दाम 1198 रुपये प्रति सिलिंडर थे। नवंबर में दामों को बढ़ाकर 1274 रुपये प्रति सिलिंडर कर दिया गया था। वहीं एक दिसंबर से दाम बढ़ाकर 1329 रुपये कर दिए गए थे, जबकि दिसंबर में ही दोबारा वृद्धि हुई और दाम 1365.50 रुपये हो गए। एक जनवरी को 16.50 रुपये का इजाफा हुआ और व्यावसायिक सिलिंडर के दाम 1382 रुपये हो थे। एक फरवरी को 190 रुपये बढ़ाए गए थे, जिसके बाद तीन और 15 फरवरी को क्रमश: छह और नौ रुपये घटाए गए हैं।

Related posts

अटल जी सिर्फ भाजपा के ही नहीं अपितु पूरे राष्ट्र के प्रिय एवं उदारवादी व्यक्तित्व थे- डॉ0 सुधीर गिरि

Ankit Gupta

शोभित विश्वविद्यालय में नई नेशनल एजुकेशन पॉलिसी -2020 पर वेबीनार का आयोजन 

काली नदी सेवा अभियान को योजनाबद्ध तरीके से मूर्त रूप दिया जायेगा -जिलाधिकारी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News