मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

फास्टैग की अब नहीं बढ़ेगी डेडलाइन

मेरठ। आगामी 15 फरवरी से अब सभी टोल पर फास्टैग अनिवार्य हो जाएगा। यानी 15 के बाद अगर गाडी में फास्टैंग नहीं लगवाया तो आपकी परेशानियां बढ़ सकती है। वहीं मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा पर फास्टैग लगाने के लिए विभिन्न कंपनियों ने अपने कैंप लगाए हैं। इसके अलावा आनलाइन भी फास्टैग गाड़ियों में लगाया जा सकता है।आगामी 15 फररवी से मेरठ सहित देश के सभी टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य होने जा रहा है। केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने साफ कर दिया है कि सरकार अब फास्टटैग की डेडलाइन बढ़ाने वाली नहीं है। केंद्रीय परिवहन मंत्री के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि अब 15 फरवरी के बाद इसकी तिथि नहीं बढ सकेंगी। ऐसे में जिन लोगों ने अभी तक अपने वाहनों पर फास्टैग नहीं लगाया है, वे जल्द से जल्द अपने वाहनों पर फास्टैग लगा ले नहीं तो आने वाले दिनों में उनकी मुश्किल बढ़ने वाली है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिसंबर में ही यह घोषणा की थी कि 15 फरवरी तक टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य नहीं होंगे। पहले यह तिथि 1 जनवरी 2021 रखी गई थी। लेकिन बाद में इसको 15 फरवरी तक के लिए बढा दिया गया था। अब 15 फरवरी के बाद से सभी टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य हो जाएगा. ऐसे में यदि कुछ लोग सोच रहे है कि सरकार एक बार फिर फास्टैग की आखिरी तारीख को बढ़ा देगी तो जान लें कि सरकार अब फास्टैग की डेडलाइन को नहीं बढ़ा रही है।

केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्रालय के अनुसार सरकार की फास्टैग से प्रति महीने 2,088.26 करोड़ रुपये की आमदनी होती है। वहीं सरकार टोल प्लाजा पर लेनदेन को स्पष्ट करने के लिए पूरे देश में 15 फरवरी से फास्टैग अनिवार्य करने जा रही है। बता दें इससे पहले फास्टैग की डेडलाइन 1 जनवरी 2021 थी। जिसे सरकार ने बढ़ा कर 15 फरवरी तक कर दिया था। लेकिन अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने साफ कर दिया है कि, अब फास्टैग की डेडलाइन को बढ़ाया नही जाएगा।

Related posts

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की ​तारीखों को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा निर्देश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुयी हिण्डन नदी की सफाई के संबंध में बैठक

Ankit Gupta

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शिवानी ने रजत पदक जीतकर मेरठ का नाम किया रोशन

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News