मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

हृदय रोगियो के लिए खुशखबरी मेडिकल कालेज में 15 दिनों में एंजियोप्लास्टी व एंजियोग्राफी के प्रारंभ होने की संभावना-प्राचार्य मेडिकल कालेज

जिलाधिकारी ने किया लाला लाजपत राॅय स्मारक मेडिकल कालेज का निरीक्षण

 

मेरठ- जिलाधिकारी के0 बालाजी ने आज लाला लाजपत राॅय स्मारक मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर वहां सुपर स्पेषियलिटी ब्लाॅक में बनाये जा रही कैथ लैब का निरीक्षण किया तथा ईको कार्डियोग्राम के संचालन को भी देखा। प्राचार्य मेडिकल कालेज डा0 ज्ञानेन्द्र ने बताया कि मेडिकल कालेज में कैथ लैब में एंजियोप्लास्टी व एंजियोग्राफी आगामी 15 दिनों में प्रारंभ होने की संभावना है। इसके प्रारंभ होने से हृदय रोगियो को बहुत लाभ होगा।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने बताया कि मेडिकल कालेज में प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सेवा योजनान्तर्गत सुपर स्पेशियलिटी ब्लाॅक बनाया गया है, जिसमें अत्याधुनिक उपकरण लगाये गये है। उन्होने मेडिकल कालेज में ईको कार्डियोग्राम कक्ष में जाकर कार्डियोग्राम की प्रक्रिया का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि मेडिकल कालेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लाॅक बन जाने से कोरोना काल खंड में फायदा हुआ है तथा अब अन्य सेवाये प्रारंभ होने से भी फायदा होगा।
प्राचार्य एलएलआरएम मेडिकल कालेज डा0 ज्ञानेन्द्र ने बताया कि सुपर स्पेशियलिटी ब्लाॅक में आमजन की सुविधा के दृष्टिगत अनेको सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होने बताया कि एंजियोप्लास्टी व एंजियोग्राफी के आगामी 15 दिनों में प्रारंभ होने की संभावना है इस पर योजनाबद्ध तरीके से कार्य चल रहा है। उन्होने बताया कि मेडिकल में अनुभवी हृदय रोग विषेषज्ञ व हृदय सर्जन नियुक्त है।
इस अवसर पर डा0 मुनेष तोमर व अन्य चिकित्सक व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

देखे- उत्तर प्रदेश मे कहा और कब होंगे चुनाव

Mrtdarpan@gmail.com

योजनाओ का लाभ पात्र श्रमिको व उनके बच्चो तक पहुंचाया जाये-पं0 सुनील भराला

मेरठ में आज कोरोना से दो मरीजो की हुई मौत

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News