मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

3700 करोड रुपये के बाइक बोट घोटाले के फरार डायरेक्टर के घर की कुर्की

मेरठ। बाइक बोट एक और डायरेक्टर और 50 हजारी लोकेंद्र के घर की मेरठ ईओडब्ल्यू ने की। 3700 करोड़ रुपए के बाइक बोट घोटाले के मामले में आरोपी लोकेंद्र फरार चल रहा है। इसके अलावा एक अन्य आरोपी के घर कुर्की नोटिस चस्पा किया है।आर्थिक अपराध शाखा की मेरठ सेक्टर के एएसपी डॉ0 रामसुरेश यादव ने बताया की लोकेंद्र सिंह निवासी ग्राम कलाखुरी, थाना जहांगीरपुर जिला बुलंदशहर पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित है।

वह गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर लिमिटेड में डायरेक्टर के पद पर था। लोकेंद्र ने लोगों के करोड़ों रुपए इस बाइक बोट स्कीम में निवेश कराए थे। 50 हजार के इनामी लोकेंद्र की तलाश में लंबे समय से दबिश दी जा रही हैं, लेकिन वह  हत्थे नहीं चढ़ रहा। आरोपी के खिलाफ न्यायालय से एनबीडब्ल्यू भी जारी है। ईओडब्ल्यू मेरठ टीम ने ग्राम कलाखुरी में आरोपी के घर को कुर्क कर लिया। इस घोटाले में अब तक दो आरोपियों के घर की कुर्की हो चुकी है। सोमवार को ईओडब्ल्यू ने लखनऊ के गोमतीनगर में बीएन तिवारी का मकान कुर्क किया था। वह भी इस केस में फरार है। ईओडब्ल्यू व पुलिस टीम बाइक बोट घोटाले में अभी तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। लोकेंद्र ने इस कंपनी में डायरेक्टर रहते हुए करोड़ों रुपए के लेन-देन किया। मोटी रकम उसके अलग-अलग खातों में आई। जिसका उसने कोई हिसाब भी नहीं दिया। वहीं यह भी सामने आया है कि लोकेंद्र ने बुलंदशहर, व हापुड़ में 300 से अधिक लोगों को कंपनी में जोड़ा था।

बाइक बोट घोटाले में एडिशनल डायरेक्टर भूदेव सिंह भी फरार है।  जिस पर 50 हजार का इनाम है। जो बुलंदशहर के वहलीमपुरा पन्नीनगर का रहने वाला है। ईओडब्ल्यू टीम ने मंगलवार को उसके घर पर कुर्की को नोटिस लगा दिया। ईओडब्ल्यू मेरठ सेक्टर के एएसपी डॉ0 राम सुरेश यादव ने बताया कि बाइक बोट घोटाले के मामले में नोएडा में दर्ज 68 मुकदमों की ईओडब्ल्यू मेरठ द्वारा विवेचना की जा रही है। इनमें 50 हजार के 5 इनामी अभी फरार हैं।

Related posts

सुभारती अस्पताल ने 17 वर्षीय मन्तशा एवं 50 वर्षीय चन्द्रप्रकाश को दिया जीवनदान

Mrtdarpan@gmail.com

गोलाबढ गांव में गंदगी और जलभराव से जीना हुआ नरक

Mrtdarpan@gmail.com

जाहिदपुर स्वास्थ्य केंद्र पर आशा कार्यकर्ताओं को हेल्थ किट का वितरण

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News