मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

मुख्यमंत्री ने किया बाढ राहत की रू0 2152.62 करोड की 316 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

मेरठ- मुख्यमंत्री उ0प्र0 योगी आदित्य नाथ ने आज सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा बाढ़ राहत के लिये किये गये कार्यों में प्रदेश की रू0 1021.69 करोड की 170 परियोजनाओं का शिलान्यास व रू0 1130.93 करोड की 146 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस प्रकार मुख्यमंत्री के कर कमलो द्वारा रू0 2152.62 करोड की 316 परियोजनाओं का लोकार्पण व षिलान्यास किया गया। मुख्यमंत्री के कर कमलो द्वारा शिलान्यास की गयी 170 परियोजनाओं में जनपद मेरठ की रू0 1765.43 लाख की 02 परियोजनाएं भी शामिल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व की सरकारो में बाढ राहत के कार्यों पर विशेष ध्यान नहीं दिया जाता था परन्तु हमारी सरकार में इसे प्राथमिकता पर कराया गया साथ ही पूर्व की सरकारो में बजट आवंटन के बाद अगले वित्तीय वर्ष में कार्य प्रारंभ हो पाता था जबकि वर्तमान सरकार में कार्य को प्राथमिकता देते हुये उसी वित्तीय वर्ष में कार्य को प्रारंभ कराया गया ताकि आमजन को सुविधा हो। उन्होने कहा कि विभिन्न योजनाओ का लाभ किसानो को दिया गया।

जिलाधिकारी के0 बालाजी ने बताया कि आज मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश की 316 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया। इसमें मेरठ की दो परियोजनाओं का षिलान्यास भी शामिल है। उन्होने बताया कि गंगा नदी के दाये किनारे पर स्थित ग्राम हंसापुर परसापुर एवं शिरजेपुर की सुरक्षा हेतु कटाव निरोधक कार्यों की परियोजना लागत रू0 870.79 लाख व गंगा नदी के दाये किनारे पर स्थित ग्राम कुण्डा, एदलपुर एवं नीमका की सुरक्षा हेतु कटाव निरोधक कार्यों की परियोजना लागत रू0 894.64 लाख का शिलान्यास किया गया।

इस अवसर पर एसपी सिटी ए0एन0 सिंह, मुख्य अभियंता सिंचाई महेष चन्द्र, अधीक्षण अभियंता वी0के0 मिश्र, अधिषासी अभियंता आशुतोष सारस्वत, सहायक अभियंता पी0के0 जैन, किसानों में राठौर खुर्द के देवेन्द्र सिंह व गुरभजन सिंह, फतेहपुर प्रेम के बूटा सिंह व पी0 सिंह सहित अन्य अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

मेरठ में आज की कोरोना अपडेट

Mrtdarpan@gmail.com

एनवायरमेंट क्लब ने घसौली गांव में लगाई ‘जल चौपाल’, ग्रामीणों से किया गया जल संवाद

रालोद नेताओ ने दी मृतक युवती को श्रद्धांजलि

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News