मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

सुभारती विश्वविद्यालय में आयोजित महारोज़गार मेले में उमडे़ विद्यार्थीं

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग कॉलिज में दो दिवसीय रोज़गार मेला आयोजित किया गया। रोज़गार मेले का शुभारंभ सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह ने किया। मेले में 25 से अधिक मल्टी नेशनल कम्पनियों ने शिरकत की।

रोजगार मेले का शुभारंभ करते कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह

कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह ने कहा कि यह बड़े हर्ष की बात है कि विश्वविद्यालय में 25 से अधिक मल्टी नेशनल कम्पनियां छात्र छात्राओं को रोज़गार हेतु चयन करने आई है। उन्होंने सभी कम्पनियों का सुभारती विश्वविद्यालय में स्वागत करते हुए कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय अपने विद्यार्थियों में कौशल विकास के गुण स्थापित कर रहा है एवं बड़े स्तर पर इस प्रकार के कोर्स संचालित किये जा रहे है जिनमें तुरन्त रोज़गार मिल सकें। उन्होंने बताया कि सुभारती विश्वविद्यालय का मूल उद्देश्य यहीं है कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ संस्कार देकर उनमें राष्ट्रीय सेवा का भाव जाग्रत किया जाए और सभी विद्यार्थी अपनी योग्यता को देशहित में लगाकर मॉ भारती की सेवा करें। उन्होंने कहा कि रोज़गार मेले से विद्यार्थियों के करियर को सही दिशा मिलेगी और रोजगार से लाभान्वित होंगे। उन्होंने इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी।

सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की मंगलकामनाएं देते हुए कहा कि चयन होने वाले विद्यार्थी अपनी योग्यता से देशहित में कार्य करें। उन्होंने कहा कि रोज़गार मेला विद्यार्थियों को अपनी दक्षता दिखाने का स्वर्णिम अवसर प्रदान कर रहा है और ये बड़े हर्ष की बात है कि देश की प्रतिशिष्ठ कम्पनियां सुभारती विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों का चयन करने आई हैं। उन्होंने बताया कि रोज़गार मेले के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को रोज़गार के अवसर प्रदान कराना है ताकि कोर्स पूर्ण करने के निकट ही विद्यार्थी रोज़गार प्राप्त कर सकें। उन्होंने विशेष कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्य को सुभारती विश्वविद्यालय अपने प्रयासों से पूर्ण करने हेतु प्रतिबद्ध है।

रोजगार मेले के मुख्य समन्वयक मैनेजमेंट कॉलिज के डीन एवं डायरेक्टर डा.आर.के.घई ने बताया कि दो दिवसीय रोज़गार मेले में 25 से अधिक कम्पनियों ने शिरकत की है जिसमें इन्फोसिस, बजाज ऑटो, ऐक्सिस बैंक, टैक महिन्द्रा, पेटीएम, टाइम्स ऑफ इंडिया, हिन्दुजा ग्लोबल, रैन टीआरडब्लू, रॉकमैन, माइक्रो ट्रर्न्स ऑटोक्राफ्ट, कार्ड एक्सपर्टीस इंडिया, लाइव फोर्ड हेल्थ केयर, रीशीशवर कन्सट्रक्शन, नन्दा ग्लास, प्रचारनामा मीडिया, इमिनेंट इंडिया सॉल्यूशन, शिवसोहम मैनेजमेंट एंड फैसिलिटी सर्विस, ब्रिज गु्रप सॉल्यूशन, इन्वेस्टोश्योर, शाईनिंग स्टार, देवकॉम टेलिकम्यूनिकेशन, पिकटेल, लक्ष्मी फाइनेंस आदि कम्पनियां विद्यार्थियों के प्लेसमेंट हेतु आई है।

मेले के समन्वयक इंजीनियरिंग कॉलिज के प्राचार्य डा. मनोज कपिल ने बताया कि दो दिवसीय भव्य रोज़गार मेले में प्रथम दिन लगभग 700 छात्र छात्राओं ने पंजीकरण कराया है। उन्होंने बताया कि 25 से अधिक कम्पनियां सुभारती विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों का कौशल विकास गुण एवं शैक्षिणक योग्यता से प्रभावित हुई है मेले के दूसरे दिन चयनित होने वाले विद्यार्थियों को नियुक्त पत्र देकर उनके पैकेज आदि की घोषणा की जाएगी।

इस अवसर डा. मुकेश रूहेला, डा. महावीर सिंह, डा. वैभव गोयल भारतीय, डा. पिंटू मिश्रा, डा. नीरज कर्ण सिंह, डा.शोकेन्द्र कुमार, डा. शिव मोहन वर्मा, डा. संदीप चौधरी, सुप्रतीम साहा, हर्षवर्धन कौशिक, नरेश कुमार, लईक हसन आदि उपस्थित रहे।

Related posts

वैश्य समाज महिला उत्तर प्रदेश द्वारा होली का महोत्सव धूमधाम से मनाया गया

आज़ादी के 75वे अमृत महोत्सव के अन्तर्गत,दांडी मार्च का आयोजन

Ankit Gupta

निशुल्क आंखों की जांच एवं फिजियोथैरेपिस्ट शिविर का आयोजन

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News