मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

किठौर क्षेत्र में तेंदुए का आतंक

मेरठ। मेरठ के किठौर थाना क्षेत्र के फतेहपुर नारायण गांव के जंगल में तेंदुआ दिखाई देने से दहशत बरकरार है। रविवार और सोमवार से खेत के आसपास तेंदुआ देखने से ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाना किठौर पुलिस को दी गई। सूचना पर किठौर थाना प्रभारी अरविंद मोहन शर्मा अपनी टीम के साथ पहुंचे और देर रात्रि जंगल में कांबिंग की। इस दौरान उन्होंने गांव व क्षेत्र के लोगो से अपील की है कि ग्रामीण अकेले जंगल मे ना जाएं अगर जंगल मे जाना जरूरी है तो समूह में जाएं और अपने आसपास आग जरूर जलाएं। पुलिस की काम्बिंग के साथ ही वन विभाग टीम के आकाश व संजीव कुमार व अन्य तेंदुआ देखे जाने की जगह पर पहरेदारी कर रहे है।

किठौर थाना क्षेत्र के फतेहपुर नारायण गांव में तेंदुआ देखे जाने की सूचना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। शनिवार को भी ग्रामीणों ने पहली बार तेंदुआ देखने के पश्चात वन विभाग की टीम ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की थी तथा उसके पंजों के निशान को लेकर इस बात की प्रबल संभावना जाहिर की थी कि यह निशान तेंदुए के ही हैं ,वहीं गांव के नजदीक बार-बार तेंदुआ देखे जाने से किसानों ने खेतों पर जाना बंद कर दिया है।

तेंदुआ किठौर क्षेत्र के आसपास के गांवों के जंगल में देखा गया है। तेंदुआ परिवार की दहशत के कारण ग्रामीण न तो रात को सो पा रहे हैं और न अपने खेत में जा पा रहे हैं। खेतों के बीच में कई बार तेंदुआ दिखाई दे चुका है। अब वन विभाग की टीम ने ”आपरेशन तेंदुआ” शुरू कर दिया है। इसमें गांव के आसपास जंगल में तेंदुआ को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया है। उप प्रभागीय वनाधिकारी एके मिश्र का कहना है कि तेंदुए के पैर के निशान ट्रेस टीम ट्रेस कर रही है।

Related posts

“रेडियो मेरठ 89.6 एफएम” हमारा रेडियो.. हमारा मेरठ.. का हुआ उद्घाटन

सुभारती अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा.जे.पी.सिंह को रोटरी क्लब ने किया सम्मानित

बागपत -धनौरा सिल्वरनगर के इंटरनेशनल शूटर विपिन राणा ने जीते तीन पदक

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News