मेरठ दर्पण
Breaking News
मुजफ्फरनगर

मेरा जी रो रहा है, मुकाबला उन लोगों से है जो गलती नहीं मानते- जयंत चौधरी

मुजफ्फरनगर- दिल्ली हिंसा के बाद गाजीपुर बार्डर पर धरना दे रहे भाकियू के राष्‍ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने व धरनास्थल से न हटने की घोषणा के साथ ही भावुक होने के बाद भाकियू का रुख बदल गया है। गुरुवार को दिन में धरना खत्म कराने की बात कहने वाले भाकियू के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने आज मुजफ्फरनगर के जीआइसी मैदान में महापंचायत बुलाई।

महापंचायत में नरेश टिकैत के साथ जयंत चौधरी और संजय सिंह

महापंचायत में उमड़े क‍िसान। छोटा पड़ा जीआइसी मैदान। यहां पहुंचे कैराना के सपा विधायक नाह‍िद हसन ने क‍िसानों से गाजीपुर बार्डर चलने का आहवान किया। गठवाला खाप, लाटियान खाप समेत अन्य खाप चौधरी भी पहुंचे। अभी भाक‍ियू अघ्‍यक्ष नरेश ट‍िकैत का संबोधन शुरू नहीं हुआ है। पंचायत शुरू हो चुकी है जिसमें किसानों को आना अभी भी जारी है। महापंचायत में पहुंचे कैराना विधायक नाहिद हसन ने गाजीपुर बोर्डर पर चलने का किसानों से आह्वान किया।

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भारत माता की जय अन्य नारो के साथ संबोधन शुरू किया। कहा पूर्वी उत्तर प्रदेश का बेटा हूं.. दिल्ली और पूर्व का संदेश लेकर आया हूं। हम काले कानून वापस कराकर रहेंगे। अगर राकेश टिकैत की गिरफ्तारी हुई तो हम भी जेल भर देंगे। मैंने माइक तोड़ा तो तुमने मुझे निलंबित किया। तुम किसानों की हड्डियां तोड़ी तुम्हें निलंबित करना चाहिए।

जयंत चौधरी ने गुलाम मोहम्मद जौला, नरेश टिकैत से गले मिलकर संबोधन शुरू किया। कहा, मेरा जी रो रहा है। चौधरी चरण सिंह और चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत भावुक थे। अब सब पुरानी बात को भूल जाओ। आप पहले चूके अब गलती मान लो। हमें आगे नहीं चूकना है। आज अस्तित्व की लड़ाई है। हमारा मुकाबला उन लोगों से है जो गलती नहीं मानते। 26 जनवरी हो गई आज तक गन्ने का भाव तय नहीं हुआ। पंचायत का फैसला होना चाहिए। मेरा सुझाव है कि आपको गांव साथ लेना होगा।

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के साथ धरना पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत से भेंट करने के बाद अब बड़े नेता मुजफ्फरनगर में होने वाली किसान महापंचायत में भी शामिल होंगे। पूर्व सांसद तथा राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ ही आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह भी नरेश टिकैत की महापंचायत में शामिल होंगे। संजय सिंह को आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश का सीएम कैंडीडेट घोषित कर रखा है।

घने कोहरे के बीच सुबह 10:30 बजे से किसान मैदान में पहुंचना शुरू हो गए। वहीं पुलिस प्रशासन ने कड़े बंदोबस्त किए। मुख्य मार्गो पर कड़ी निगरानी की जा रही है। इस महापंचायत पर सभी की न‍िगाहें लगी हैं। माना जा रहा है कि नरेश टिकैत कोई बड़ा एलान कर सकते हैं। महापंचायत में बड़ी संख्या में महिलाएं भी हैं।

Related posts

मंगलौर में यूपी के कांवड़ियों पर हमला, जमकर चले लाठी-डंडे, एक की मौत

Ankit Gupta

केंद्रीय मंत्री ने किया एनएच 58 के निर्माण कार्यो का निरीक्षण

मुख्य चिकित्सा अधिकारी पीपीई किट पहनकर पहुंचे मेडिकल कॉलेज कोरोना वार्ड

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News