मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

वेंक्टेश्वरा स्कूल ऑफ नर्सिंग’’ में नवाँन्गुतक छात्र-छात्राओ के लिए फ्रेशर पार्टी ’’अनूगूँज-2021’’ का शानदार आयोजन

सांस्कृतिक आयोजन व्यक्तित्व विकास एवं छात्र-छात्राओ के ओवर ऑल डब्लैपमेंट का सबसे अहम हिस्सा- डाॅ0 सुधीर गिरि, चेयरमैन, वेंक्टेश्वरा समूह

कार्यक्रम का शुभारंभ करते अतिथि

मेरठ-  दिल्ली रुड़की बाईपास स्थित वेंक्टेश्वरा संस्थान में नर्सिंग/फार्मेसी पाठ्यक्रम में नये प्रवेशित छात्र-छात्राओ के लिए फ्रेशर पार्टी ’’अनूगूँज-2021 का शानदार आयोजन किया गया। जिसमें नये पुराने छात्र-छात्राओ ने एक दर्जन से अधिक सांस्कृतिक कार्यक्रमो की ऐसी छटा बिखेरी कि पंडाल में हर कोई झूमने को मजबूर हो गया। इसके अलावा मुख्य अतिथि व अन्य वक्ताओ ने उपस्थित छात्र-छात्राओ को नर्सिंग क्षेत्र को त्याग, सेवा एवं सर्मपण का क्षेत्र बताते हुए ’’मदर टेरेसा’’ की तर्ज पर लोगो की सेवा करने की शपथ भी दिलायी।


’’वेंक्टेश्वरा विश्वविद्यालय/संस्थान के डाॅ0 सी0वी0 रमन केन्द्रीय सभागार में ’’फैक्लटी ऑफ फार्मेसी ’’ की ओर से आयोजित फ्रेशर पार्टी ’’अनूगूँज-2021 का शुभारम्भ वेंक्टेश्वरा समूह के चेयरमैन डाॅ0 सुधीर गिरि, प्रतिकुलाधिपति डाॅ0 राजीव त्यागी, कुलपति प्रो0 पी0के0 भारती, नर्सिंग डीन/प्रिंसीपल डाॅ0 एना ब्राउन आदि ने सरस्वती माँ की प्रतिमा के सन्मुख दीप प्रज्जवलित करके किया।
अपने सम्बोधन में समूह चेयरमैन डाॅ0 सुधीर गिरि ने कहा कि सही मायनो में नर्सिंग, फार्मेसिस्ट एवं पैरामेडिकल प्रोफेशनल्स की भूमिका चिकित्सक से कम नहीं होती। इसमें भी नर्सिंग स्टाॅफ को तो सबसे ऊँचा दर्जा दिया गया है। लेकिन छात्र-छात्राओ को भी अपने कार्य क्षेत्र में ’’मदर टेरेसा’’ की तरह सम्पूर्ण समर्पण, निष्ठा, त्याग, प्रेम एवं सेवा भावना से मरीजो का उपचार व देखभाल करनी चाहिये।
प्रतिकुलाधिपति डाॅ0 राजीव त्यागी ने कहा कि इस वैश्विक महामारी कोरोना में भी नर्सिंग प्रोफेशनल्स ने पूरी दुनिया में जिस सेवा समर्पण के साथ निर्णायक जंग लडी, उसको पूरे विश्व ने देखा एवं सराहा। हम आपसे यही अपेक्षा करते है कि यहा से उत्तीर्ण होने के बाद आप देश-विदेश के विभिन्न हस्पतालो में उसी समर्पण के साथ काम करेगे।
इसके बाद छात्र-छात्राओ ने ’’देश रंगीला रंगीला’’, देश मेरा रंगीला, तेरी मिट्टी में मिल जावां समेत देश भक्ति व पंजाबी, राजस्थानी गीतो पर जमकर नृत्य एवं भांगडा किया। नर्सिंग प्रथम वर्ष की छात्रा इलमा एवं प्रथम वर्ष के अभिषेक सिंह को क्रमशः ’’मिस्टर एण्ड मिस फ्रेशर’’ चुना गया। कार्यक्रम को कुलपति प्रो0 पी0के0 भारती, डीन नर्सिंग डाॅ0 ऐना ब्राउन ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर कुलसचिव डाॅ0 पीयूष पाण्डेय, उपनिदेशक दूरस्थ शिक्षा अलका सिंह, अरूण कुमार गोस्वामी, नेहा बंगा, दिव्या, पूजा, रीना नेगी, निमा, शिल्पी, प्रतिभा, अफजल, नूर मौ0, कुलदीप एवं मीडिया प्रभारी विश्वास राणा आदि लोग उपस्थित रहे।

Related posts

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकताओं ने किया भोजन व मास्क का वितरण

जय भारत मंच की सदस्यों ने स्कूल के बच्चो को वितरित किया जरूरत का सामान

Mrtdarpan@gmail.com

जिलाधिकारी ने किया आरआरटीएस के लिए बनाये जाने वाले स्टेशनो का निरीक्षण

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News