मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

‘‘अगर हम नही देश के काम आये..धरा क्या कहेगी गगन क्या कहेगा‘‘- डा शल्या राज

सुभारती विश्वविद्यालय में हर्षोंल्लास के साथ मनाया गया 72 वां गणतंत्र दिवस। समारोह में मुख्य आकर्षण रहा सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. शल्या राज द्वारा सुनाया गया देशभक्ति से परिपूर्ण गीत। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर सभी को किया मंत्रमुग्ध।

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग कॉलिज के भव्य प्रांगण में 72 वां गणतंत्र दिवस बड़े ही हर्षोंल्लास के साथ मनाया गया। जय हिंद के उद्घोषों एवं देशभक्ति के रंग में सराबोर होकर सुभारती विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी। समारोह में मुख्य आकर्षण का केन्द्र विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज द्वारा सुनाया गया देशभक्ति से परिपूर्ण गीत रहा।

डॉ शल्या राज

गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि सुभारती विश्वविद्यालय कुलपति ब्रिगेडियर डा. वी.पी. सिंह को विश्वविद्यालय की 70 यूपी एन.सी.सी बटालियन के जांबाज़ जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. शल्या राज ने ध्वजारोहण किया और इंजीनियरिंग कॉलिज के प्रांगण में उपस्थित छात्र छात्राओं ने सामूहिक रूप से राष्ट्रगान किया।

कुलपति डॉ डीपी सिंह

मुख्य अतिथि कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारतीय संविधान ने सामाजिक न्याय, मानवाधिकार एवं मानव मूल्यों को संरक्षित करने का कार्य किया है जो पूरे विश्व के लिये मानव जाति को प्रोत्साहित करने का बेमिसाल उदाहरण है। उन्होंने कार्यक्रम में देशभक्ति से परिपूर्ण प्रस्तुतियां देने वाले सभी छात्र छात्राआें की सराहना करते हुए कहा कि आज का दिन गर्व की अनुभूति का दिन है जिसमें सभी को संविधान का पालन करते हुए देश को सशक्त बनाने का संकल्प लेने चाहिए।

सांस्कृतिक प्रस्तुति

सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने समारोह में देशभक्ति से परिपूर्ण गीत सुनाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

गीत……..

अगर हम नही देश के काम आये
धरा क्या कहेगी गगन क्या कहेगा
चलो श्रम करें आज खुद को संवारें
युगों से चढ़ी जो खुद को उतारें
अगर वक्त पर हम नही जाग पाए
धरा क्या कहेगी गगन क्या कहेगा
मधुर गन्ध का अर्थ है खूब महके
पड़े संकटों की भले मार सहके
अगर हम नही पुष्प सा मुस्कुराए
लता क्या कहेगी चमन क्या कहेगा
बहुत हो चुका स्वर्ग भू पर उतारें
करें कुछ नया स्वस्थ सोचें विचारें
अगर हम नही ज्योति बन झिलमिलाएं
निशा क्या कहेगी भुवन क्या कहेगा।

डा. शल्या राज द्वारा सुनाये गये इस देशभक्ति गीत ने सभी को गणतंत्र दिवस के रंग में सराबोर कर दिया। समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों एवं विद्यार्थियों ने खड़े होकर डा. शल्या राज को अभिनंदन प्रकट किया।

नर्सिंग कॉलिज की छात्राओं ने नारी शक्ति का प्रर्दशन करते हुए अपने नृत्य से सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। नेचुरोपैथी कॉलिज, फाईन आर्ट कॉलिज, मैनेजमेंट कॉलिज के विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का शानदार प्रदर्शन से करते हुए सभी को देशभक्ति का संदेश दिया।

मंच का संचालन पत्रकारिता संकाय के प्राचार्य डा. नीरज कर्ण सिंह विजय ने किया।
धन्यवाद ज्ञापन समारोह के मुख्य समन्वयक इंजीनियरिंग कॉलिज के प्राचार्य डा. मनोज कपिल ने किया।

इस अवसर पर प्रतिकुलपति डा. विजय वधावन, कुलसचिव डी.के. सक्सेना, मेडिकल कॉलिज के प्राचार्य डा.ए.के श्रीवास्तव, डेन्टल कॉलिज के प्राचार्य डा.निखिल श्रीवास्तव, डा. सत्यम खरें, डा. विनिता निखिल, अतिरिक्त कुलसचिव सैयद ज़फ़र हुसैन, इंजीनियरिंग कॉलिज के प्राचार्य डा. मनोज कपिल, डा. वैभव गोयल भारतीय, डा.पिंटू मिश्रा, डा.भावना ग्रोवर, डा. अभय शंकरगौड़ा, डा. मनोज त्रिपाठी, डा.आरपी सिंह, डा. मुकेश रूहेला, डा.आर.के.घई, हर्षवर्धन कौशिक, नरेश कुमार, एसी पाठक, राजकुमार सागर आदि सहित गणतंत्र दिवस समारोह समिति के सभी सदस्यों एवं सुभारती विश्वविद्यालय के सभी संकायों एवं विभागों के प्राचार्य, उपप्राचार्य व फैकल्टी मैंबर तथा विद्यार्थीं उपस्थित रहें।

Related posts

जिलाधिकारी ने किया नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पल्हैडा, अंसल कालोनी का निरीक्षण

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना: फ्री तेल,दाल और नमक की घोषणा ,गरीबों के लिये राहत

आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में छात्र-छात्राएं दें अपना योगदान- राज्यपाल

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News