मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद करने वाले नेक व्यक्ति को सम्मानित व प्रोत्साहित करें- सांसद

सांसद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी जिला सडक सुरक्षा समिति की बैठक

ई-रिक्शा चालको के ड्रेस कोड पर करें विचार, रेड लाईट का ठीक प्रकार से पालन कराये यातायात पुलिस-सांसद

मेरठ- राष्ट्रीय सडक सुरक्षा माह के अंतर्गत विकास भवन सभागार में जिला सडक सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुये सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि आमजन का रास्ता व सफर सुगम बनाये। उन्होने कहा कि विभागीय अधिकारी परस्पर समन्वय के साथ कार्य करें। उन्होने ई-रिक्षा चालको के ड्रेस कोड पर विचार करने तथा दुद्र्यटना में घायल व्यक्ति की मदद करने वाले नेक व्यक्ति को सम्मानित व प्रोत्साहित करने के लिए कहा। सांसद ने जनपदीय सडक सुरक्षा कार्य योजना (रोड सेफ्टी प्लान) की पुस्तिका का विमोचन किया तथा सभी को सडक सुरक्षा की शपथ दिलायी।
सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि सडको की स्थिति बेहतर हुयी है। उन्होने कहा कि आरआरटीएस के दिल्ली, रूडकी रोड आदि जगहो पर आगामी कार्यों को देखते हुये यातायात, परिवहन व अन्य संबंधित विभाग आगे भविष्य में जाम की स्थिति न उत्पन्न हो इसके लिए अभी से ही तैयारी करे। उन्होने कहा कि रूडकी रोड पर आरआरटीएस का कार्य होना है इसलिए विभागीय अधिकारी अपनी विभागीय परियोजनाओं को परस्पर समन्वय व योजनाबद्ध तरीके से कराये ताकि धनराशि का अपव्यय न हो।
सांसद ने परिवहन विभाग के अधिकारियों से कहा कि ई-रिक्षा चालको का ड्रेस कोड हो इस पर विचार करे। उन्होने कहा कि रेड लाईट का यातायात पुलिस ठीक प्रकार से पालन कराये। उन्होने कहा कि कोई भी 18 वर्ष से कम आयु के छात्र-छात्राएं विद्यालयों में दुपहिया या चारपहिया वाहन लेकर न आये, इसके लिए विद्यालय व परिवहन विभाग मिलकर कार्य करे। उन्होने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है।
उन्होने कहा कि दुद्र्यटनाओं में घायल व्यक्तियों को गोल्डन आवर कहे जाने वाले प्रथम घंटे में ईलाज उपलब्ध हो इसकी व्यवस्था करायी जाये तथा दुद्र्यटना में घायल व्यक्ति की मदद कर उसको ईलाज उपलब्ध कराने वाले नेक व्यक्ति (गुड सेमेरिटन) को सम्मानित व प्रोत्साहित किया जाये। उन्होने कहा कि ब्लैक स्र्पोटो पर आवष्यक कार्यवाही की जाये। सांसद ने जनपदीय सडक सुरक्षा कार्य योजना (रोड सेफ्टी प्लान) की पुस्तिका का विमोचन किया तथा सभी को सडक सुरक्षा की शपथ दिलायी। विधायक मेरठ कैंट श्री सत्य प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर जहां पथ प्रकाष की व्यवस्था अपेक्षाकृत कम है वहां फ्लोरोसेन्ट इंडीकेटर लाईट लगवायी जाये।
विधायक मेरठ दक्षिण सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल के पास दुर्घटनाये होना प्रकाश में आया है, इसलिए वहां पर आवष्यक कार्यवाही की जाये ताकि वहां दुर्घटनाये न हो। उन्होने ई-रिक्शा के संचालन के संबंध में भी अपने विचार व सुझाव व्यक्त किये।
संभागीय परिवहन अधिकारी डा0 विजय कुमार ने बताया कि 26 जनवरी 2021 के बाद अवैध ई-रिक्शा पर कार्यवाही के लिए अभियान चलाया जायेगा। उन्होने बताया कि मेरठ में सडक दुद्र्यटनाओं में होने वाली मृत्यु में कमी आयी है। उन्होने बताया कि ओवर स्पीडिंग, हैल्मेट न पहनने, सीट बैल्ट न लगाने पर ऑटो चालान भी काटे गये है। उन्होने बताया कि जनपद में 21 ब्लैक स्र्पोट थे जिसमें से 14 राष्ट्रीय राजमार्ग पर, 02 राजकीय राजमार्ग पर तथा 05 अन्य है। उन्होने बताया कि इन सभी ब्लैक स्र्पोट पर आवष्यक कार्यवाही करवायी गयी है।
इस अवसर पर विधायक मेरठ कैंट सत्य प्रकाश अग्रवाल, विधायक मेरठ दक्षिण सोमेन्द्र तोमर, जिलाधिकारी के0 बालाजी, सीडीओ ईशा दुहन, नगरायुक्त मनीष बंसल, सीएमओ डा0 अखिलेष मोहन, एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र श्रीवास्तव, एनएचएआई के मैनेजर तकनीकी वरूण चारी, एआरटीओ दिनेष कुमार, श्वेता वर्मा, अमित नागर, पिंकी चिन्योटी, सुनील शर्मा, आलोक सिसौदिया सहित अन्य अधिकारी व संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related posts

जूम एप के माध्यम से पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब द्वारा ई चौपाल फॉर वाटर कंजर्वेशन का किया गया आयोजन

आशु शर्मा बने स्माल इंडस्ट्रीज व मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के क्षेत्रिय अध्यक्ष

लॉक डाउन में सर्राफ के यहां लाखो की चोरी

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News