मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी करे अपने मताधिकार का प्रयोग-जिलाधिकारी

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में सनातन धर्म इंटर कालेज में हुआ कार्यक्रम

 

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिलाधिकारी ने बूथ लेवल अधिकारियों को दिये प्रषस्ति पत्र, छात्र-छात्राओं को दिये उपहार

मेरठ – राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में सनातन धर्म इंटर कालेज, सदर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी के0 बालाजी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्जवलन कर किया। उन्होने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। उन्होने उन्होेने उपस्थित छात्र-छात्राओं से कहा कि भविष्य में आपके चुने हुये जनप्रतिनिधि देश चलायेगे। उन्होने कहा कि अपने व अपने आसपास के लोगो को मताधिकार का प्रयोग करने को प्रेरित करें तथा जो 18 वर्ष के पूर्ण हो चुके है उनको अपना पहचान पत्र बनवाने के लिए कहे। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ व राष्ट्रगीत गाया गया।

इससे पूर्व कालेज में आगमन पर एनसीसी कैडेट ने जिलाधिकारी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। जिलाधिकारी ने सभी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलायी। लघु नाटिका का मंचन हुआ। राकेश कुमार ने गीत प्रस्तुत किया, जिसके बोल है-चलो साथियों गांव मौहल्ला, आमजन को जागरूक है करना।।

जिलाधिकारी ने मतदाता दिवस की शपथ दिलायी जो कि इस प्रकार है-‘‘हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुये यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाएं रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुये, निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुये बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।’’
जिलाधिकारी ने 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने के उपरान्त नितिन कुमार पुत्र लक्ष्मण सिंह को उनका पहचान पत्र दिया। जिलाधिकारी ने 13 बूथ लेवल अधिकारियों को प्रषस्ति पत्र दिया व लघु नाटिका में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को उपहार भी दिये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रषासन मदन सिंह गब्र्याल, नगर मजिस्टेट एस0के0 सिंह, एसीएम सुनीता सिंह, डीआईओएस गिरजेष चैधरी, प्रधानाचार्य एस डी इंटर कालेज सुदीप कुमार शर्मा सहित अन्य अध्यापक छात्र-छात्राएं व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

शनिवार व रविवार के लॉकडाउन में कोई छूट नहीं- डीएम

कमला देवी इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने पूल पार्टी में की मस्ती

Ankit Gupta

मेरठ में कोरोना विस्फोट,आज 4 की मौत

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News