मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

आमजन को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया जाए – अपर जिलाधिकारी नगर

18 जनवरी से प्रारंभ होगा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह, बचत भवन में अधिकारियों ने तैयार की रूपरेखा

मेरठ – बचत भवन में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह की तैयारियों के संबंध में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी ने कहा कि आमजन को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि ब्लैक स्पाटस पर एनएचएआई व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी आवश्यक कार्यवाही कर उसकी आख्या उपलब्ध कराएं । उन्होंने बताया कि आगामी 18 जनवरी 2021 को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का उद्घाटन किया जाएगा। जो कि आगामी 17 फरवरी 2021 तक चलेगा।
सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी दिनेश चंद्र ने बताया कि आगामी 18 जनवरी 2021 को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का उद्घाटन एवं वाहन रैली का आयोजन प्रातः 9.30 बजे कैलाश प्रकाश स्टेडियम पर किया जाएगा। जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी मेरठ करेंगे। उन्होंने बताया कि वाहन रैली कैलाश प्रकाश स्टेडियम से प्रारंभ होकर इव्स चैराहा पर समाप्त होगी । उन्होंने बताया कि 24 जनवरी 2021 को जनपद स्तर पर महिलाओं की दोपहिया रैली भी निकाली जाएगी ।
सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी दिनेश चंद्र ने बताया कि उन्होंने बताया कि 27 जनवरी 2021 को जनपद स्तर पर ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के द्वारा सड़क सुरक्षा के संबंध में कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा । 28 जनवरी 2021 को बस यूनियन के माध्यम से बसों के चालकों ,परिचालकों को सड़क सुरक्षा के संबंध में प्रशिक्षित किया जाएगा तथा 29 जनवरी को ऑटो ,टेंपो ,टैक्सी ऑपरेटर्स एसोसिएशन के सहयोग से चालकों को सड़क सुरक्षा के संबंध में प्रशिक्षण व जागरूक किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 30 जनवरी को ट्रैक्टर चालकों को विभिन्न मंडियों, चीनी मिलों पर जागरूकता का कार्यक्रम चलाया जाएगा। 31 जनवरी रविवार को प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में चालकों परिचालकों यातायात पुलिसकर्मियों प्रवर्तन सिपाही का परिवार सहित सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि 1 फरवरी 2021 को एनसीसी कैडेट्स व एनएसएस एवं यातायात कर्मियों के द्वारा छात्र-छात्राओं के सहयोग से प्रमुख चैराहों पर पैदल यात्रियों को स्वक्ष रक्षा के प्रति प्रशिक्षित एवं जागरूक किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 2 फरवरी 2021 को परिवहन निगम की बसों में निगम के अधिकारियों द्वारा सड़क सुरक्षा के मानकों के लगे होने का सत्यापन और ना लगा पाए जाने पर लगाए जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि 8 फरवरी को हेलमेट ,दो पहिया में तीन सवारी के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक यातायात जितेंद्र श्रीवास्तव, एआरटीओ श्वेता वर्मा ,जिला विद्यालय निरीक्षक गिरिजेश चैधरी ,मिशिका सोसाइटी के अमित नागर सुनील शर्मा परिवहन निगम के अधिकारी व कर्मचारी यातायात पुलिस के इंस्पेक्टर सहित अन्य लोग व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

एनवायरमेंट क्लब वन विभाग मेरठ के साथ मिलकर मनाएगा विशेष वन्यजीव सप्ताह

Ankit Gupta

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे व औद्योगिक क्षेत्र में बदहाल सड़़कों को लेकर जिलाधिकारी से मिले विधायक सोमेन्द्र तोमर

दो कदम चलने से रास्ते मिलते है अपने आप, मुख्यमंत्री युवा स्वः रोजगार योजना ने बदला बेरोजगार का जीवन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News