मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठस्वास्थ्य

सुभारती अस्पताल में कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह ने सबसे पहले लगवाई कोरोना वैक्सीन

मेरठ। छत्रपति शिवाजी सुभारती अस्पताल में सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह ने कोरोना वैक्सीन लगवाते हुए टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। इसी क्रम में सुभारती मेडिकल कॉलिज के प्राचार्य डा.ए.के. श्रीवास्तव एवं सुभारती अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. जे.पी.सिंह एवं कम्यूनिटी मेडिसन विभाग से डा.पवन पाराशर ने भी वैक्सीन लगवाई। टीकाकरण के बाद 30 मिनट तक सभी को निगरानी में रखा गया इस दौरान सभी की स्थिति सामान्य रही। सुभारती अस्पताल में प्रथम दिन 79 लोगो को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है।

कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी. सिंह ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के दौरान कोई समस्या नही हुई और इसकी प्रक्रिया बेहद सरल व सुरक्षित है। उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को विशेष बधाई देते हुए कहा कि आज बड़े गर्व का दिन है कि देशवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु टीकाकरण अभियान का शुभारंभ हो गया है। उन्होंने कहा कि पूरे कोरोना काल में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश की जनता को प्रोत्साहित करते हुए देश के स्वास्थ कर्मियों का हौंसला बढ़ाया। इसी प्रेरणा के साथ आज ये सम्भव हो पाया है कि देश की जनता को संक्रमण से बचाव हेतु वैक्सीन उपलब्ध हो गई है। उन्होंने सीरम इंस्टीट्यूट एवं भारत बायोटेक को भी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मानव सेवा की दिशा में यह उत्कर्ष कदम है। उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन लगवाने हेतु पहल करें एवं एक दूसरे को प्रोत्साहित करते हुए इस अभियान में अपनी अग्रणीय भूमिका निभाएं।

सुभारती अस्पताल के चिकित्सा उपाधीक्षक डा. कृष्णा मूर्ति ने बताया कि वैक्सीन वार्ड में प्रथम दिन 79 लोगो को वैक्सीन लगाई गई है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगाने के बाद सभी लोगो की 30 मिनट तक विशेष निगरानी रखी गई। उन्होंने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक साबित होगा लगभग एक साल तक सुभारती अस्पताल ने अपने निजी प्रयासों से कोरोना संक्रमित रोगियों का साहस के साथ उपचार किया है और आज कोराना टीकाकरण के शुभारंभ होने से कोरोना योद्धा के रूप में कार्य कर रहे अस्पताल के डाक्टर, नर्स एवं अन्य स्टाफ के लिये कोविड वैक्सीन उपलब्ध होने से सभी का मनोबल बढ़ा है। उन्होंने लोगो से वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए कहा कि मास्क लगाना, शारीरिक दूरी का पालन करना एवं सफाई रखने की सावधानी अभी भी जारी रखें।

Related posts

कोरोना से मृत जीएसटी पंजिकृत व्यापारियो के परिजनों को मिले 10 लाख बीमा भुगतान – वाजपेयी

Mrtdarpan@gmail.com

वसीम के विरोध में उतरे उलमा, कहा मुस्लमानों के दिल को लगी ठेस

गारीबो की मदद हेतु राशन सामग्री का किया वितरण

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News