मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

1 फरवरी के शुरू होगी एलपीजी गैस सिलेंडर की ये सर्विस

मेरठ। एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग के बाद अब आपको 15 दिन या एक महीने का इंतजार करने की जरूरत नहीं है। सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल ने एलपीजी तत्काल सेवा शुरू करने का प्लान बनाया है। जिसके जरिए आप सिर्फ आधे घंटे में गैस सिलेंडर आपके घर पहुंच जाएगा। यानी आप जिस दिन सिलेंडर की बुकिंग करेंगे उसी दिन आपको सिलेंडर मिल जाएगा। आईओसी शुरुआत में इस सर्विस को प्रदेश के मंडलीय जिलों में शुरू करने जा रही है। जिसमें मेरठ भी शामिल है। यहां तत्काल एलपीजी सेवा की शुरुआत होगी।

आईओसी इस योजना के सफल होने के बाद फिर हर जिले में इसकी शुरूआत करेगी। इस सेवा के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को 30 से 45 मिनट में सिलेंडर पहुंचाएगी। सरकारी तेल कंपनी ने कहा कि इस पर अभी काम चल रहा है। जल्द ही इस सुविधा को फाइनल रूप दिया जाएगा।

1 फरवरी से शुरू होगी सेवा :—
मेरठ में आईओसी के डिस्ट्रीब्यूटर मानव टंडन ने बताया कि कंपनी की इस पहल से हमें हमारे प्रतिस्पर्धी कंपनियों से अलग पहचान मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस सेवा को 1 फरवरी से शुरू किया जा सकता है। सभी लोग इस कोशिश में लगे हुए हैं कि जल्द से जल्द ये सेवा शुरू की जा सके।
उन्होंने बताया कि देश में आईओसी के 14 करोड ग्राहक हैं जिन्हें कंपनी इंडेन ब्रांड के नाम से अपने ग्राहकों को सिलेंडर उपलब्ध कराती है। बता दें इस समय देश में 28 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं, जिसमें से 14 करोड़ ग्राहक इंडेन गैस का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने बताया कि मेरठ में भी इंडेन के करीब 2 लाख ग्राहक हैं।

उन्होंने बताया कि तत्काल एलपीजी सेवा या ‘single day delivery service’ का फायदा लेने के लिए ग्राहकों को कुछ कीमत भी देनी होगी। ये चार्ज कितना होगा इस पर अभी फिलहाल चर्चा चल रही है। जल्द ही इस बारे में ग्राहकों को जानकारी दे दी जाएगी। बता दें जिन ग्राहकों के पास सिर्फ एक सिलेंडर है यानी सिंगल बॉटल सिलेंडर उन ग्राहकों को गैस खत्म होने जाने पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं, double bottle consumers की बात करें तो इनके पास ऑप्शन रहता है, जिसकी वजह से इनको कोई परेशानी नहीं होती है। इस योजना से उन ग्राहकों को विशेष लाभ होगा जिनके पास सिर्फ एक ही सिलेंडर है।

Related posts

फ्लाइट में पेशाब करने वाले आरोपी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

Ankit Gupta

एक दिन में मिले कोरोना के 3,44,949 नए मामले और 2,415 ने हारी जंग

उत्तराखंड के 10 वें सीएम बने तीरथ सिंह रावत

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News