मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठस्वास्थ्य

शुभ योग में योग के साथ साथ शरीर को स्वस्थ रखने के लिए प्राकर्तिक से जुड़े हुए अनेक उपचार

मेरठ- अभी तक ऑनलाइन के माध्यम से कोरोना योद्धाओं को निःशुल्क योग सिखा रही शास्त्रीनगर  में रहने वाले ओडी राजपूत की बेटी शुभांगिनी राजपूत  ने शुभ योग स्टूडियो बनाया  है, जिसमे सभी कुछ हेल्थ को ध्यान में रखकर बनाया गया है, शास्त्री नगर नई सड़क स्थित योग स्टूडियो का शुभारंभ 15 जनवरी 2021 को जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंनदर सिंह द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया जैसे जैसे कोरोना से राहत मिल रही है, योग अब ऑफ लाइन के माध्यम से सिखाया जाएगा। जिसमे कोरोना योद्धाओ के निशुल्क बैच रहेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना योद्धाओं को योग की बहुत अधिक आवश्यकता है, जितनी साहस से कोरोना योद्धाओं ने इस महामारी का सामना किया है, दिन रात मेहनत ऊपर से डर का माहौल इस समय मे योग करना हर डॉक्टर ,नर्स, पुलिस , एडमिनिस्ट्रेशन एवं प्रेस रिपोर्ट्स के लिए अत्यंत आवश्यक है।
शुभांगिनी ने बताया कि शुभ योग स्टूडियो में योग के साथ साथ कैफ़े वेदा जिसमे सभी हर्बल चाय, सलाद, अनेक प्रकार के प्रकृतिक हेल्दी जूस के साथ हर्बल प्रोडक्ट भी होंगे जो आम जन के लिए बहुत लाभदायक हैं। रेकी द्वारा लोगो की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। नेचरोपैथी के लिए भी स्लॉट बनाये जाएंगे। उन्होंने बताया आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए परेशानियों का सामना करने के लिए, स्ट्रेस कम करने के लिए, अच्छी नींद के लिए ये सभी चीजे अत्यन्त लाभकारी रहेंगी।
शुभांगनी ने बताया की शुभ योग के माध्यम से योग क्लासेज के साथ साथ मन्त्र हीलिंग साउंड हीलिंग कराई जा रही है साथ ही साथ इम्युनिटी बढ़ाने के लिए अनेक योग कराए जातें हैं।  ऑफलाइन के माध्यम से लोगो को योग सीखा रहीं हूँ। जिसके बहुत अच्छे परिणाम हैं। योग से जुड़कर आप लम्बे समय तक रोग मुक्त रह सकतें हैं।

Related posts

बिना टीकाकरण, जारी किया सर्टिफिकेट

पूर्व जिला अध्यक्ष से घर जाकर मिले जसवंत सैनी

आयुक्त ने की कोविड के संदर्भ में समीक्षा बैठक

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News