मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठस्वास्थ्य

मेरठ में 12 स्थानों पर 12 सेशन में होगा टीकाकरण, सभी स्थानों पर होगी वेबकास्टिंग की व्यवस्था-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने किया माकड्रिल का निरीक्षण

16 जनवरी को 19223 प्राईवेट व सरकारी स्वास्थ्यकर्मियों को प्रथम चरण में लगाया जायेगा कोरोना वैक्सीन का टीका-जिलाधिकारी

मेरठ-कोरोना वैक्सीन टीकाकरण से पूर्व आज जनपद मे माकड्रिल/ड्राई रन का दूसरी बार आयोजन 37 स्थानों पर 71 सेशन पर हुआ। जिलाधिकारी के0 बालाजी ने एलएलआरएम मेडिकल कालेज, सीएचसी रोहटा का निरीक्षण कर वहां की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवष्यक दिशा-निर्देष दिये। उन्होने बताया कि जनपद में 19223 प्राईवेट व सरकारी स्वास्थ्यकर्मियों को प्रथम चरण में कोरोना वैक्सीन का टीका 16 जनवरी 2021 को लगाया जायेगा, जिसके लिए आज दूसरी बार माकड्रिल किया गया। इसके बाद जिलाधिकारी ने बचत भवन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने बताया कि माकड्रिल के प्रत्येक लोकेषन पर 03 रूम बनाये गये है जिसमें वेटिंग रूम, सेपरेट वैक्सीनेषन रूम व आब्र्जरवेषन रूम है। उन्होने लाला लाजपत राॅय स्मारक मेडिकल कालेज (एलएलआरएम) व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) रोहटा में उक्त तीनों रूमों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा गत 05 जनवरी को आयोजित माकड्रिल में सुधार का अवसर प्राप्त हुआ। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देष दिये गये तथा आज की माकड्रिल पूर्णतः सफल रही। उन्होने बताया कि आज की माकड्रिल में प्रत्येक स्थान पर 15-15 लोग जिनको टीका लगाया जाना है वह उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने बताया कि कोरोना महामारी नियंत्रण के लिए लगाई जाने वाली वैक्सीन के लिए 10223 प्राईवेट व 9000 सरकारी स्वास्थ्यकर्मियों को चिन्हित किया गया है इन सभी का डाटा कोविन पोर्टल पर भी अपलोड करा दिया गया है। उन्होने बताया कि कोरोना टीकाकरण के लिए आज माॅकड्रिल (ड्राई रन) का आयोजन 37 स्थानों पर 71 सेशन पर किया गया।
जिलाधिकारी ने बताया कि 16 जनवरी 2021 को 12 स्थानों पर 12 सेशन में टीकाकरण किया जायेगा। उन्होने बताया कि उक्त टीकाकरण में एलएलआरएम मेडिकल कालेज में टू-वे कम्युनिकेशन रहेगा, जिसमें प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की वीडियों कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से गरिमामयी उपस्थिति रहेगी। उन्होने बताया कि सभी 12 स्थानों पर वेबकास्टिंग की सुविधा रहेगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन, डा0 अशोक तालियान सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

24 घंटे में 173 नए केसों के साथ हुआ कोरोना ​विस्फोट,

Mrtdarpan@gmail.com

मेरठ में कोरोना विस्फोट,जानिये कहा मिले कितने मरीज

एसएसपी ने सिविल लाइन थाने का निरीक्षण किया

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News