मेरठ दर्पण
Breaking News
स्वास्थ्य

16 लाख के पार कोविड-19 केस, मौतों के मामले में 5वें नंबर पर पहुंचा भारत

भारत में कोरोना वारयस तेजी से पांव पसार रहा है। कोरोना का कहर भारत में इतना फैल रहा है कि दुनिया के कई देशों से हम आगे निकल मौत के मुंह की तरफ जा रहे हैं। देश में अब हर दिन करीब 45 से 50 हजार के बीच मामले आ रहे हैं, जिससे देश में कोरोना वायरस के मामले 16 लाख के पार हो गए हैं और अब तक इस वायरस से 35 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। मौत का आंकड़ा इतना अधिक हो गया है कि भारत इटली को पीछे छोड़ पांचवें नंबर पर पहुंच गया है।

वर्ल्डओमीटर के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मौतों के मामले में भारत अब इटली से आगे निकल चुका है और पूरी दुनिया में 5वें नंबर
पर पहुंच गया है। भारत में कोरोना वायरस से अबतक 35,786 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत से आगे अब बस चार देश ही बचे हैं, जिनमें अमेरिका, ब्राजील, ब्रिटेन और मैक्सिको है। अमेरिका में कोरोना वायरस से जहां 155067 मौतें हुई हैं, वहीं ब्रिटेन में 45999, ब्राजील में 91377 और मैक्सिको में 45361 लोगों की मौत हुई है।

भारत में नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, सिर्फ जुलाई में आए 10 लाख से अधिक पॉजिटिव केस

इसके अलावा, अगर कोरोना वायरस के मरीजों की बात करें तो भारत में अभी कोरोना वायरस के मामले 1,639,350 हो चुके हैं। अच्छी बात यह है कि कोरोना के कुल 1,639,350 मामलों में 1,059,093 लोग रिकवर हो चुके हैं और फिलहाल देश में 544,471 एक्टिव केस हैं। कोरोना वायरस के मामलों में भारत अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है।

कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 52 हजार से अधिक पॉजिटिव केस

कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो गुरुवार को बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 53,123 नए पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं इस वैश्विक महामारी से कल 775 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों का अध्ययन से यह बात सामने निकलकर आई है कि सिर्फ जुलाई में दस लाख से अधिक पॉजिटिव केस भारत में सामने आए हैं। 30 जून तक यानी शुरुआती चार महीनों की बात करें तो देश में कोरोना के कुल 5.68 लाख केस थे। वहीं, आज इसकी संख्या बढ़कर 16   लाख पार हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि भारत में रिकवरी और डेथ रेट अन्य बड़े देशों की तुलना में काफी बेहतर है।

Related posts

देश मे 30 लाख के पार कोरोना का आंकड़ा

मेरठ में आज एक मरीज की मौत

७५ दिनों तक ही फ्री में लगेगी वैक्सीन की बूस्टर डोज

Ankit Gupta
Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News