मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

मेरठ पुलिस ने शराब के नाम पर मौत का तोहफा तैयार करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया

मेरठ- बुलंदशहर में नकली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई ।जिसके बाद अब प्रदेशभर के पुलिस नकली शराब बनाने वालों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है ।मेरठ में पुलिस ने शराब के नाम पर मौत का तोहफा तैयार करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। इस गिरोह के लोग ब्रांडेड बोतलों में नकली शराब भरकर बेचते हैं। मेरठ के थाना जानी पुलिस ने इस गिरोह के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की गिरफ्त में खड़े यह आरोपी शराब के नाम पर “मौत का तोहफा “तैयार करते हैं .यानी तोहफा ब्रांड की नकली शराब तैयार करने वाले इस गिरोह का पुलिस ने आज पर्दाफाश किया है .पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान पता लगा कि पंजाब से आने वाले केमिकल के टैंकर से यह लोग ढाबों पर केमिकल चोरी करते थे और फिर थाना जानी क्षेत्र के एक बंद पड़े B.Ed कॉलेज में नकली शराब तैयार करते थे ।पुलिस ने दिसंबर महीने में B.Ed कॉलेज पर छापा मारा था ।जहां से भारी मात्रा में ब्रांडेड शराब की बोतलें रैपर ढक्कन और नकली शराब की 93 पेटियां बरामद की थी ।पुलिस ने इस मामले में पहले भी 6 लोगों को जेल भेज दिया था। जिसके बाद नकली शराब के कारोबार पर लगाम कसने के लिए एक स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप तैयार किया गया । छानबीन के दौरान आज पुलिस को एक अहम सफलता हाथ लगी है । पोलिस ने वह टैंकर भी बरामद कर लिया है जिसके माध्यम से पंजाब से केमिकल मंगाया जाता था। इसके अलावा 2 गाड़ियां और ब्रांडेड बोतलों में नकली शराब भी बरामद की है अहम बात यह है कि मेरठ से सटे मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर चीनी मिल में तोहफा ब्रांड की शराब तैयार की जाती है ।आशंका जताई जा रही है कि मिल के ही कुछ लोग इस गोरखधंधे में शामिल है ।जिसके माध्यम से नकली रैपर ढक्कन और बोतले तैयार की गई और उन में शराब भरकर बेची जा रही थी। लोगों ने नकली शराब बेचकर अब तक करोड़ों के वारे न्यारे कर दिये।

आपको बता दें कि बुलंदशहर में आज नकली या मिलावटी शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई ।जिसके बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है। और अब मेरठ पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है।

 

Related posts

सर्वधर्म प्रार्थना में संघमाता डा. मुक्ति भटनागर को दी गई श्रद्धांजलि

एसडीएम ने किया रोहटा के तालाबो का निरीक्षण

Mrtdarpan@gmail.com

मेरठ खंड स्नातक व शिक्षक निर्वाचन के लिए आयोग ने किये प्रेेक्षक तैनात

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News