मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठस्वास्थ्य

आयुक्त व जिलाधिकारी ने किया माकड्रिल का निरीक्षण

कोरोना के पाजिटीव मरीजो व मृृत्यु दर में आयी कमी, सावधानी व सतर्कता बनाये रखना अत्यंत आवष्यक-आयुक्त

 

जनपद में 18750 प्राईवेट व सरकारी स्वास्थ्यकर्मियों को प्रथम चरण में कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जायेगा-जिलाधिकारी

मेरठ – कोरोना वैक्सीन टीकाकरण से पूर्व आज जनपद मे माकड्रिल/ड्राई रन 12 सेषन पर आयोजित हुआ। आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम ने सीएचसी दौराला, एलएलआरएम मेडिकल कालेज में व जिलाधिकारी के0 बालाजी ने सीएचसी दौराला व नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जाकिर कालोनी का निरीक्षण कर वहां की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवष्यक दिषा-निर्देष दिये। उल्लेखनीय है कि जनपद में 18750 प्राईवेट व सरकारी स्वास्थ्यकर्मियों को प्रथम चरण में कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जायेगा, जिसके लिए आज माकड्रिल किया गया। इसके बाद जिलाधिकारी ने बचत भवन में स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सको व प्रषासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की।
आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम ने बताया कि माकड्रिल के प्रत्येक लोकेषन पर 03 रूम बनाये गये है जिसमें वेटिंग रूम, सेपरेट वैक्सीनेषन रूम व आब्र्जरवेषन रूम है। उन्होने सीएचसी दौराला, एलएलआरएम मेडिकल कालेज में उक्त तीनों रूमों का निरीक्षण किया तथा वैक्सीनेटर कार्ड व सुपरविजन फार्म भी देखा। उन्होने कहा कि अभी कोरोना के पाजिटीव मरीजो व मृृत्यु दर में कमी आयी है लेकिन सावधानी व सतर्कता बनाये रखना अत्यंत आवष्यक है। उन्होने कहा कि पाजिटीव मरीजो की कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग ठीक प्रकार से करायी जाये।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने बताया कि कोरोना महामारी नियंत्रण के लिए लगाई जाने वाली वैक्सीन के लिए 9750 प्राईवेट व 9000 सरकारी स्वास्थ्यकर्मियों को चिन्हित किया गया है इन सभी का डाटा कोविन पोर्टल पर भी अपलोड करा दिया गया है। उन्होने बताया कि कोरोना टीकाकरण के लिए आज माॅकड्रिल (ड्राई रन) का आयोजन 12 सेषन पर किया गया। इन 12 सेषन में से एलएलआरएम मेडिकल कालेज में 02, सुभारती मेडिकल कालेज में 02, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जाकिर कालोनी में 01 व संतोष नर्सिंग होम हापुड रोड में 01 सहित नगरीय क्षेत्र में 06 स्थानों पर माकड्रिल आयोजित हुआ तथा ग्रामीण क्षेत्रो में 06 सेषन हुये जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पांचली खुर्द में 02, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दौराला में 02 व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र माछरा में 02 सेशन है।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि वह नियमित रूप से कोरोना नियंत्रण की तैयारियों की समीक्षा करते है। उन्होने कहा कि कोरोना वैक्सीन के टीके लगाने के लिए वैक्सीनेटर का चयन कर लिया गया है तथा उनका प्रषिक्षण भी करा दिया गया है। उन्होने बताया कि आज माकड्रिल सोशल डिस्टेनसिंग का विशेष ध्यान रखने के निर्देष दिये गये है व शासन के दिये गये निर्देषों के अनुक्रम में आयोजित करायी गयी।
बचत भवन में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना टीकाकरण से पूर्व डय्टी पर लगायेे जाने वाले पुलिसकर्मियों का प्रषिक्षण व ईएफआई प्रषिक्षण भी कराया जाये। उन्होेने बताया कि आज के माकड्रिल में सभी लोकेशन पर पानी, शौचालय, हाथ धोने की व्यवस्था आदि मिली।
इस अवसर पर सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन, नगर मजिस्ट्रेट एस0के0 सिंह, उप जिलाधिकारी सरधना अमित कुमार भारतीय, अपर निदेषक स्वास्थ्य डा0 रेनू गुप्ता, डा0 अशोक तालियान, एसीएमओ डा0 पूजा शर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 प्रवीण गौतम सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों के सम्मान में किया गया पुलिस लाइन में विदाई समारोह का आयोजन

Ankit Gupta

मेरठ के नवनियुक्त एसएसपी का किया स्वागत

28 अक्टूबर से नगर पालिका मवाना व सरधना में होगा दीपावली मेले का आयोजन- एडीएम सिटी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News