मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

मुरादनगर हादसे में अभी तक 25 की मौत: ईओ समेत तीन गिरफ्तार, ठेकेदार फरार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने तलब की है ए-टू-जेड रिपोर्ट

मुरादनगर में श्मशान घाट में हुए हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए तत्काल राहत पहुंचाने और कार्रवाई के निर्देश दिए। ठेकेदार, नगरपालिका की कार्यपालन अधिकारी समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। इस मामले में ईओ, इंजीनियर और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि ठेकेदार अभी भी फरार है।

जानिए, क्या बोले एसएसपी कलानिधि नैथानी

ये हैं नामजद आरोपी
निहारिका सिंह: ईओ, मुरादनगर नगरपालिका—– गिरफ्तार

चंद्रपाल: जूनियर इंजीनियर——————— गिरफ्तार

आशीष: सुपरवाइजर————————- गिरफ्तार

अजय त्यागी: ठेकेदार———————— फरार

घोटाले ने ली लोगों की जान ?
घटना के बाद से सवाल उठ रहा है कि क्या श्मशान घाट में हुए घोटाल ने ले ली लोगों की जान? स्थानीय लोगों के मुताबिक, तीन महीने पहले श्मशान घाट का छत डाला गया था, जिसमें कच्ची रेत का इस्तेमाल किया गया। लोगों ने कहा कि श्मशान घाट की छत में घोटाला हुआ, जिसका नतीजा ये था कि जरा सी बारिश में ढह गया। खैर पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की गई है, अब देखना होगा कि सरकार क्या कार्रवाई करती है।

पीएम मोदी ने भी जताया दुख
हादसा इतना भीषण था कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इससे विचलित हो गए। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘मुरादनगर में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे की खबर से अत्यंत दुख पहुंचा है। राज्य सरकार राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटी है। इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

 

अब तक 25 लोगों की मौत
प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस हादसे में उनके चाचा की भी मौत हो गई जबकि बड़े चाचा का लड़का अभी भी मलबे के नीचे दबा हुआ है। देवेंद्र ने बताया की उनके पिता को कंधे पर चोट आई है लेकिन, वो हादसे में बाल बाल बच गए। इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान यूपी सरकार ने तो कर दिया है।

Related posts

1 मार्च से सरकारी अस्पतालों में 60 से ऊपर उम्र वालों को लगेगा फ्री कोरोना टीका, प्राइवेट में देने होंगे पैसे

एक दिन में पहली बार 3.32 लाख नए केस, 2255 मौत से हड़कंप

जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंड़िया ने घोषित की सलाहकार समिति

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News