मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठलखनऊ

विभिन्न माॅगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले विधायक सोमेन्द्र तोमर

मलियाना में सरकारी भूूमि व इटायरा में कोतवाल खाते में दर्ज भूमि को कब्जामुक्त, गगोल में राजकीय इंटर काॅलिज, हवाई अड्डा, इनर रिंग रोड, शहीद स्मारक पर अमर ज्वान ज्योति रही प्रमुख माॅग

 

लखनऊ- प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सोमवार को मेरठ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक डा0 सोमेन्द्र तोमर एवं पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा ने मुलाकात की और मलियाना में सरकारी भूूमि एवं इटायरा में कोतवाल खाते में दर्ज भूमि को कब्जामुक्त, गगोल में राजकीय इंटर काॅॅलिज, हवाई अड्डा, इनर रिंग रोड़, शहीद स्मारक पर अमर ज्वान ज्योति आदि प्रमुख माॅगों को लेकर माॅग पत्र सौपा।
विधायक डा0 सोमेन्द्र तोमर ने मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए बताया कि ग्राम मलियाना तहसील सदर मेरठ में एक बहुत बड़ा बंजर भूमि (नगर निगम प्रबन्धक) का गाटा है उक्त सरकारी सम्पत्ति पर संकमणीय व अंसकमणीय पट्टों को तहसील व नगर निगम के कर्मचारियों के साथ मिलकर भूमाफियाओं द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर विक्रय कर दिया गया है ग्राम इटायरा में लगभग 400 व 500 बीघे भूमि कोतवाल खाता में दर्ज चली आ रही है। भूमाफियाओं द्वारा पूर्ववर्ती सरकारों के संरक्षण में सरकारी भूमि पर अनाधिकृत कब्जें कर लिये गये है। जनहित में भूमि को भूमाफियाओं से कब्जामुक्त कराकर दोषियों एवं संलिप्त अधिकारियों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जानी चाहिए। आगे कहा कि आपके आदेश करने के बाद भी कोई संतोषजनक कार्यवाही नही हो पायी है। ग्राम गगोल की आबादी लगभग 15 हजार है तथा ग्रामीणों की सुविधाओं हेतू ग्राम तथा आसपास में वर्तमान में कोई भी इंटर काॅलिज नही है जिससे यहाॅ के बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिये अधिक खर्च करके गाॅव से लगभग 8 से 120 किमी0 दूर शहर में शिक्षा ग्रहण करने के लिये जाना पड़ रहा है। गाॅव में दुर्लभ आय वर्ग के लोग अधिक निवास करते है। अधिकतर ग्रामीण अपनी बेटियों को दूर भेजे जाने के कारण उनकी पढाई मध्य में ही छुडवा देते है। जनहित में ग्राम गगोल में राजकीय इंटर काॅलिज की स्थापना अति आवश्यक है। ग्राम मोहिउद्दीनपुर मिल की किसान रैली के दौरान आपके द्वारा जनपद मेरठ में हवाई अड्डा बनाये जाने की घोषणा की गई थी परन्तु अभी तक यह कार्य लम्बित है। मेरठ में हवाई अड्डा होने से पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश में विकास की गति तीव्र होगी। जनहित में हवार्ड अड्डा की स्थापना अत्यन्त आवश्यक है। उ0प्र0 सरकार द्वारा इनर रिंग रोड को पास किया गया परन्तु अभी तक उसका निर्माण कार्य कई वर्षो से रूका हुआ है, शहर में यातायात का दबाव लगातार बढ़ने के कारण बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वाहन शहर के अंदर जाम की स्थिति उत्पन्न कर देते है जिससे व्यापारी व आम-जन का अपना काफी समय यात्रा में ही लग जाता है। जनहित में इनर रिंग रोड़ के निर्माण के लिये सरकार द्वारा धनराशि स्वीकृत की जानी चाहिए। मेरठ जनपद में वर्ष 1857 में हुई देश को आजाद कराने की प्रथम लड़ाई में शहीद हुए सैनिकों के लिए 100 वर्ष पूरे होने पर 1957 में शहीद स्मारक पर स्थापना की गयी है जिसका शिलान्यास तत्कालीन प्रधानमंत्री पं0 ज्वाहर लाल नेहरू जी ने किया था। बीच-बीच में शहीद स्मारक को भव्य स्थल बनाने हेतु समय समय पर अनेक निर्माण के कार्य किये गये। शहीद स्मारक पर दिल्ली इण्डिया गेट की तरह अमर ज्वान ज्योति जलाने की तरह माॅग की जा रही है। अंत मे विधायक जी कांवड़ मार्ग और गंगा एक्सप्रेस वे के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी बातों को ध्यानपूर्वक सुना और जल्द कार्यवाही हेतु आश्वासित किया।

Related posts

मेरठ कॉलेज की छात्रा लापता छात्रों ने लगाया कॉलेज के बाहर जाम

मंडल में डग्गामार बसों के संचालन पर आयुक्त द्वारा परिवहन विभाग को दिए गए कड़ाई से कार्यवाही करने के निर्देश

Ankit Gupta

बदमाश से भिड़ी फौजी की पत्नी , मदद को नही आया कोई आगे

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News