मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ स्वास्थ्य

कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा, लंदन से आए परिवार के 3 सदस्य पॉजिटिव मिलने पर क्षेत्र में की गई बेरिकेडिंग

मेरठ- उत्तर प्रदेश के मेरठ में लंदन से लौटे 3 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। तीनों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन Corona Virus new Strain का खतरा बढ़ गया है। बताया जाता है कि ये तीनों 14 दिसंबर को लंदन से लौटे हैं और एक ही परिवार के सदस्य हैं। स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि इन लोगाें में स्ट्रेन-2 का संक्रमण भी हो सकता है।

जिला प्रशासन ने तीनों मरीजों में स्ट्रेन-2 की जांच के लिए नमूनों को दिल्ली भेजने के लिए कहा है। वही संक्रमित परिवार को आइसोलेट कर दिया गया है। आपको बता दे कि लंदन से मेरठ आए दम्पति और उनका बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनके माता-पिता और भाभी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वही पड़ोस के 9 लोग भी वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी पर कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन का खतरा मंडरा रहा है।

टीपीनगर में की गई बेरिकेडिंग

मेरठ में नए कोविड स्ट्रेन का खौफ को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने संबंधित क्षेत्र को केंटोनमेंट घोषित कर बेरिकैडिंग कर दी है। सीएमओ अखिलेश मोहन ने बताया कि शहर के टीपी नगर के संत विहार मोहले में ब्रिटेन से आए एक परिवार के दंपत्ति और उनका बेटा कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन्हें सुभारती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इनके लिए वहां अलग से वार्ड बनाया गया है। अंदेशा है कि इन्हें कोरोना का दूसरा स्ट्रेन हो सकता है। इसकी जांच के लिए इनका सैंपल दिल्ली भेजा गया है।

Related posts

भारतीय योग संस्थान का 54वा योग दिवस

सुभारती इंजीनियरिंग कॉलिज ने बनाई ई-बाईसाइकिल

नारी अपनी शक्ति को पहचाने, सरकारी योजनाओं का लाभ लें– आयुक्त

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News