मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

30 जनवरी 2021 तक पूर्ण कराये दिल्ली मेरठ ऐक्सपे्रस-वे का कार्य-आयुक्त

आयुक्त ने की दिल्ली मेरठ ऐक्सपे्रस-वे के कार्यो की समीक्षा

04 पैकेज में बनने वाले 82 किमी लंबे दिल्ली मेरठ ऐक्सपे्रस-वे की कुल लागत 8346 करोड रूपये-आयुक्त

मेरठ- आयुक्त सभागार में दिल्ली मेरठ ऐक्सपे्रस-वे के कार्याें की समीक्षा करते हुये आयुक्त ने कहा कि ऐक्सप्रेस-वे के कार्यों को सर्वाेच्च प्राथमिकता पर पूर्ण कराये। उन्होने बताया कि दिल्ली मेरठ ऐक्सपे्रस-वे का कार्य 04 पैकेज में कराया जा रहा है। परियोजना की कुल लागत 8346 करोड रू0 है तथा सिविल लागत 4976 करोड रू0 है। आयुक्त ने निर्देेषित किया कि परियोजना को 30 जनवरी 2021 तक पूर्ण कराया जाये।

एनएचएआई के अधिकारी ने बताया कि 06 लेन दिल्ली मेरठ एक्सपे्रस-वे जो कि लगभग 82.01 किमी है। उन्होने बताया कि परियोजना की कुल लागत 8346 करोड रू0 है तथा सिविल लागत 4976 करोड रू0 है। परियोजना में 05 बडे व 19 छोटे तथा तीन आरओबी भी होंगे। उन्होने बताया कि परियोजना का कार्य चार चरणों में पूरा कराया जा रहा है जिसमें से प्रथम चरण जो कि सरायं काले खां से गाजीपुर-दिल्ली यूपी बार्डर तक है, जिसकी कुल लंबाई 8.72 किमी है, का कार्य 28 जून 2018 को पूर्ण कर लिया गया है।
उन्होने बताया कि द्वितीय पैकेज में गाजीपुर-दिल्ली यूपी बार्डर से डासना गाजियाबाद तक का कार्य जो कि 19.28 किमी है, में लगभग 93 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है शेष कार्य प्रगति पर है। उन्होने बताया कि परियोजनान्तर्गत तृतीय पैकेज जो कि डासना से हापुड तक है तथा जिसकी लंबाई 22.23 किमी है, का कार्य 13 सितम्बर 2019 को पूर्ण करा लिया गया है। उन्होने बताया कि परियोजना का चतुर्थ पैकेज जो कि डासना से मेरठ का है तथा जिसकी कुल लंबाई 31.78 किमी है, का 85 प्रतिषत कार्य पूर्ण हो चुका है शेष कार्य प्रगति पर है।
इस अवसर पर अपर आयुक्त रजनीश राय, अपर जिलाधिकारी प्रषासन एम0एस0 गब्र्याल, वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, एसडीएम सदर संदीप भागिया, निदेशक प्रोजेक्ट एनसीआरटीसी अनिल कुमार संगारिया, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर मुदित गर्ग, मुख्य अभियंता एनसीआरटीसी वीरेन्द्र कुमार, रोडवेज, नगर निगम, यूपीएसआईडीसी, विद्युत सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

संतोष हेल्थ केयर सेन्टर पर लगा निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर

Mrtdarpan@gmail.com

एनवायरमेंट क्लब ने वन विभाग के साथ मिलकर किया वृक्षारोपण

मंकीपॉक्स को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News