मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठस्वास्थ्य

सुभारती अस्पताल में 60 वर्षीय कोरोना संक्रमित रोगी का हुआ सफल ऑपरेशन

मेरठ। कोरोना संक्रमित रोगियों के लिये संजीवनी बने छत्रपति शिवाजी सुभारती अस्पताल ने एक बार फिर नया कीर्तिमान रचते हुए गंभीर अवस्था में रेफर होकर भर्ती हुए कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय पुरूष रोगी को जीवनदान दिया है। सही इलाज नही मिलने पर लगभग एक सप्ताह तक विभिन्न अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद सुभारती अस्पताल में पहुँचने के मात्र 2 घंटे के अंदर ही डॉक्टरों ने सफल ऑपरेशन करके रोगी के पेट से 5 लीटर मवाद निकाल कर जीवनदान दिया है।

सुभारती अस्पताल के चिकित्सा उपाधीक्षक डा.कृष्णा मूर्ति ने बताया कि लगभग एक सप्ताह पूर्व रेफर होकर सुभारती अस्पताल के कोविड वार्ड में गंभीर स्थिति में भर्ती हुए रोगी को पेट में तेज दर्द की शिकायत थी और इसकी वजह से रोगी की हालत बिगड़ती जा रही थी। सुभारती अस्पताल के डाक्टरों ने रोगी की स्थिति का संज्ञान लेकर तुरन्त पेट के ऑपरेशन की तैयारी की जिसमें आंत के फटने के कारण वहां मवाद जमा हो गया था और समय से उसका उपचार नही होने से पेट का दर्द बढ़ता गया। सुभारती अस्पताल के डाक्टरों ने आधुनिक सुविधा एवं तकनीक का प्रयोग करते हुए रोगी के पेट का सफल ऑपरेशन किया और आंत को जोड़ा गया एवं पेट के अंदर से लगभग 5 लीटर मवाद को बाहर निकाला। इस दौरान गंभीर स्थिति के कारण रोगी को एक दिन वेंटिलेटर पर भी रखना पड़ा लेकिन डाक्टरों की मेहनत के साथ जीवन रक्षक दवाईयों सहित आधुनिक तकनीक के सहयोग से मरीज की जान बचाई जा सकी। कोरोना संक्रमित होने की वजह से शहर के दूसरे अस्पतालों ने उपचार में असमर्थता जताई तो रोगी के परिजनों ने सुभारती अस्पताल में संपर्क किया जहां रोगी को भर्ती करने के 2 घंटे के अंदर ही ऑपरेशन करके उसकी जान बचाई जा सकीं। उन्होंने बताया कि सुभारती अस्पताल कोरोना के उपचार हेतु एल-3 स्तर का अस्पताल है जहां गंभीर स्थिति के रोगियों का आधुनिक तकनीक एवं सुविधाओं से उपचार किया जा रहा है। उन्होंने विशेष बताया कि आंतो से संबिन्धत समस्त प्रकार के जटिल ऑपरेशन सुभारती अस्पताल में मल्टी स्पेशियलिटी सुविधा के साथ किये जाते है। उन्होंने बताया कि कैंसर और कीमोथेरेपी एवं लेप्रोस्कोपी सहित सभी प्रकार के ऑपरेशन सुभारती अस्पताल में किये जा रहे है अब क्षेत्र के लोगो को दिल्ली-मुम्बई जाने की आवश्यकता नही है।

Related posts

डीएम को ज्ञापन देने के बाद कमिश्नरी पार्क के पास में आपस में भिड़े छात्र

Mrtdarpan@gmail.com

मेधावी बेटियों की शिक्षा एवं खेल प्रतिस्पर्धाओं में उनकी भागेदारी निश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध- डॉ0 सुधीर गिरि, चेयरमैन

केंट के ट्रेड लाइसेंस होंगे ऑनलाइन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News