मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी ने की कोरोना टीकाकरण के संबंध में जिला स्तरीय टाॅस्क फोर्स की बैठक कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को सफलतापूर्वक चरणबद्ध ढ़ग से कराये-जिलाधिकारी

कोरोना टीकाकरण की वैक्सीन के लिए कोल्डचैन की कराये पर्याप्त व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जाये-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने की कोरोना टीकाकरण के संबंध में जिला स्तरीय टाॅस्क फोर्स की बैठक

कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को सफलतापूर्वक चरणबद्ध ढ़ग से कराये-जिलाधिकारी

कोरोना पाजिटीव लोगो की संख्या में आयी कमी, सभी सावधानी व सतर्कता बनाये रखे-के0 बालाजी

मेरठ – विकास भवन सभागार में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को सफलतापूर्वक कराने के संबध में आयोजित जिला स्तरीय टाॅस्क फोर्स की बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि प्रथम चरण में सरकारी व प्राईवेट स्वास्थ्यकर्मियों का ही टीकाकरण किया जायेगा जिसके लिए जनपद स्तर पर 18 हजार लोगो को चिन्हित किया गया है। उन्होने बताया कि टीकाकरण तीन चरणों में होगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 प्रवीण कुमार ने बताया कि संभवतः 01 जनवरी 2021 से कोरोना टीकाकरण प्रारंभ होगा।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि टीकाकरण के लिए आने वाली वैक्सीन के लिए कोल्डचैन की पर्याप्त व्यवस्था समय से ही पूर्ण की जाये तथा वहां सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जाये। उन्होने कहा कि टीकाकरण के लिए लाभार्थी का पूर्व पंजीकृत होना आवष्यक है। उन्होने कहा कि प्रथम टीके के 28 दिन बाद दूसरा टीका लाभार्थी को लगाया जायेगा।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने उपस्थित डाक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों से कहा कि विगत दिनों में कोरोना पाजिटीव लोगो की संख्या में कमी आयी है तथा मृत्युदर में भी कमी आयी है। उन्होने कहा कि सभी सावधानी व सतर्कता बनाये रखे। उन्होने कहा कि कुछ कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग को ठीक प्रकार से किया जाये।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 प्रवीण कुमार ने बताया कि प्रथम चरण में सरकारी व प्राईवेट स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होगा, द्वितीय चरण में फरन्टलाईन वकर्स जैसे फोर्स, नगर निगम कर्मचारी आदि तथा तृतीय चरण में 50 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों का टीकाकरण होगा। उन्होने बताया कि संभवतः प्रथम चरण 01 जनवरी 2021 से प्रारंभ होगा जिसके लिए 18 हजार लाभार्थी चिन्हित किये गये है।
उन्होने बताया कि प्रथम चरण में 60 सेशन होंगे एक चरण में करीब 100 लोगो का ही टीकाकरण होगा। उन्होने बताया कि जिला स्तर पर इसके लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है जिसका नंबर 0121-2662244 है। उन्होने बताया कि ब्लाॅक स्तर पर कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जायेगा।
इस अवसर पर सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन, एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, एसीएमओ डा0 पूजा शर्मा, आईएमए के अध्यक्ष व सचिव सहित अन्य चिकित्सा अधीक्षकगण व स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित रहे।

Related posts

शिकायतों का निस्तारण समय सीमा अंतर्गत गुणवत्तापरक ढ़ग से करें-सीडीओ

Mrtdarpan@gmail.com

थाना सदर बाजार पुलिस द्वारा परीक्षा सॉल्वर अभियुक्त गिरफ्तार

Ankit Gupta

भाजपा के तीन बार क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे डा. राजकुमार त्यागी ने थामा रालोद का दामन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News