मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

केंट के ट्रेड लाइसेंस होंगे ऑनलाइन

ई छावनी पोर्टल पे होगा कार्य

मेरठ- केंट क्षेत्र के समस्त ट्रेड लाइसेंस अब डिजिटल प्रक्रिया से बनेंगे । ओर समस्त प्रक्रिया की निगरानी सी ई ओ स्वयं करेंगे ओर अंतिम निर्णय लेकर बोर्ड को अवगत करवाएंगे । इसके लिए शीघ्र ही देश की समस्त 62 छावनी परिषदों के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा eपोर्टल लॉन्च किया जाएगा जिसके तहत ही केंट बोर्ड की ट्रेड लाइसेंस प्रक्रिया चलेगी । उक्त निर्णय आज केंट बोर्ड की विशेष बैठक में लिया गया । विदित हो के छावनी में व्यापार करने के लिए व्यापारियों को छावनी परिषद से प्रत्येक वर्ष ट्रेड लाइसेंस बनवाना होता है । जिसके तहत ही केंट में व्यापार किया जा सकता है । इसी व्यवस्था के अंतर्गत ही केंट के होटल बार ओर शराब की दुकानों के लाइसेंस भी दिए जाते हैं ।

मोबाइल सिग्नल नही कैसे चलेगा ट्रेड पोर्टल

बैठक के दौरान ही वार्ड 7 के सदस्य धर्मेंद्र सोनकर व उपाध्यक्ष विपिन सोढ़ी ने मोबाईल टावर का मुद्दा उठाते हुए कहा के मोबाइल सिग्नल तो आते नही ऐसे में eपोर्टल का कैसे प्रयोग हो सकेगा इस पर बोर्ड अध्यक्ष द्वारा सी ई ओ को टावर कंपनी को नोटिस देने को कहा गया ।
क्योंकि सिग्नल न होने के चलते ही छावनी का स्वच्छता एप पहले ही फेल हो चुका है

निर्वाचित सदस्य चुनेगे कमेटी अध्यक्ष

बैठक में निर्णय हुआ के केंद्र सरकार के निर्देशानुसार बोर्ड की कमेटियों के अध्यक्ष अब अन्य सदस्यों द्वारा ही चुन कर बनेंगे हालांकि अब भी सिविल एरिया कमेटी के अध्यक्ष उपाध्यक्ष होते हैं और बाकी कमेटियों में सदस्य 6 माह के कार्यकाल हेतु अध्यक्ष का चुनाव उपाध्यक्ष की सहमति से करते आ रहे हैं ।

 

बोर्ड के बढ़े कार्यकाल पर मुहर

केंद्र सरकार द्वारा वर्तमान बोर्ड के कार्यकाल को जुलाई तक बढाने के आदेश पर भी आज बोर्ड में मुहर लग गयी । हालांकि इस बीच कभी भी चुनाव करवाये जा सकते हैं
ये हुए बैठक में शामिल
बोर्ड बैठक में बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर अर्जुन सिंह राठौर मुख्य अधिशासी अधिकारी नवेंद्र नाथ उपाध्यक्ष विपिन सोढ़ी एडम कमांडेंट संदीप साल्वेकार जी ई साउथ एन ए मैतेई व अन्य आर्मी सदस्य और सिविल सदस्यों में रिनी जैन बुशरा कमाल नीरज राठौर अनिल जैन मंजू गोयल धर्मेंद्र सोनकर व कार्यालय अधीक्षक जय पाल तोमर शामिल हुए ।

बीना वाधवा बैठक में नही आई

पूर्व उपाध्यक्ष बीना वाधवा बैठक में नहीं आयी लेकिन उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा पूरे केंट बोर्ड कार्यालय ओर छावनी की जनता में चलती रहीं

Related posts

यूपी के हाथरस में ‘कांवर’ भक्तों की ट्रक की चपेट में आने से 6 की मौत

Ankit Gupta

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा स्थगित कराने के लिये राज्यपाल को लिखा पत्र

मदरसा हदीसुल कुरआन अरेबिक काॅलेज में नारी सम्मान, सुरक्षा एवं स्वावलम्बन पर आयोजित हुयी एक विचार गोष्ठी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News