मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

व्यापार बंधु की बैठक में अधिकारियों के सामने खोला समस्याओं का पिटारा

मेरठ। विकास भवन में व्यापार बंधु बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता एडीएम एफ सुभाष चंद्र प्रजापति ने की तथा व्यापार बंधु बैठक के संयोजक डिप्टी कमिश्नर प्रशासन एके सिंह , सहायक नगर आयुक्त बृजपाल सिंह तथा अनिल वर्मा अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग सहित रहे। बैठक में विष्णु दत्त पराशर जिला अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने राजकीय इंटर कॉलेज की दीवार पर सड़क की ओर अवैध अतिक्रमण को हटाकर गाड़ियों के लिए पार्किंग निर्माण कराने का अनुरोध किया। निर्णय लिया गया कि 5 दिसंबर के उपरांत वहां पर मुनादी कराकर दीवार के सहारे बैठे मूर्ति बेचने वाले तथा अन्य लोगों को हटने के लिए कहा जाएगा। जिसके उपरांत पुलिस फोर्स की उपलब्धता होने पर वहां से अतिक्रमण को हटाया जाएगा। विष्णु दत्त पराशर ने शिव चौक छिपी टैंक चौराहे पर एक पेशाब घर बनाने हेतु अनुरोध किया था जिसका टेंडर निकाल कर बनने का कार्य भी शुरू हो गया था।

इस शौचालय का विरोध आरजी इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल द्वारा किए जाने पर यह काम रोक दिया गया था। इसे पुनः शुरू कराने के लिए आग्रह किया गया। विपुल सिंघल द्वारा संज्ञान में लाया गया कि उस स्थान पर अभी भी बिना शौचालय के निर्माण के दीवार के सहारे लोग शौच करते हैं। जिसकी जगह अगर शौचालय बनता है तो उससे वहां के व्यापारियों तथा कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले बच्चों को काफी आसानी होगी, निर्णय लिया गया कि व्यापारी एडीएम सिटी तथा आरजी इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल समेत गणमान्य लोगों को बिठा कर एक बैठक की जाएगी। जिसमें निर्णय लिया जाएगा। विष्णु दत्त पाराशर द्वारा एनएच 58 पर दीपक अग्रवाल के होटल पर बिजली तथा ट्रांसफार्मर लगवाने का काम पिछले कई सालों से लंबित है। जिसके बारे में पूरी सूचना दी गई। निर्णय लिया गया कि जो कमेटी इस प्रकरण की जांच कर रही है। उसे 15 दिन का समय देकर समय वध किया जाएगा। जिससे व्यापारी का कनेक्शन लगकर होटल चालू हो सके। विपुल सिंघल द्वारा जिलाधिकारी मेरठ आवास की बाउंड्री के बाहर सफाई व्यवस्था भू दृश्य निर्माण तथा बाउंड्री के बाहर मिट्टी का भराव एवं केबल जाने के लिए जो ट्रेंच बनाई गई है उसको कवर कराने के लिए अनुरोध किया गया। निर्णय लिया गया कि एडीएम एफ महोदय तथा नगर निगम मिलकर वहां पर मिटटी डलवा कर सौंदर्य करण का काम जल्द ही सुनिश्चित करेंगे।

व्यापारी नेता विपुल सिंघल द्वारा बैजल भवन पर शादी के साये से पहले 24 नवंबर की रात एसआई मनोज कुमार द्वारा एफ आई आर दर्ज कराने पर एतराज किया गया। अवगत कराया गया कि पुलिस प्रशासन के इस रवैए को देखते हुए जब मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश को नई नियमावली देकर राहत दी है तब ऐसी स्थिति में बैजल भवन पर किए गए मुकदमे को भी वापस लिया जाए। एडीएम एफ महोदय ने आश्वासन दिया की एफ आई आर जल्द ही वापस होगी। गोपाल अग्रवाल द्वारा बैंकों की प्रणाली ग्राहकों के साथ मित्रवत ना होकर व्यापारियों के उत्पीड़न का प्रतीक हो रही है बैंकों की कार्यप्रणाली में अनियमितताएं के संबंध में अवगत कराया गया। जिस पर एडीएम एफ महोदय ने अपने कार्यालय में बैंकों से उत्पन्न समस्याओं के निराकरण के लिए मंगलवार शाम 4:00 बजे व्यापारियों को समय दिया। मंगलवार को सभी बैंकों से जुड़ी समस्याओं का वहीं निराकरण किया जाएगा। विनीत अग्रवाल शारदा द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर की तर्ज पर नई हैंडलूम कपड़ा मार्केट, टैक्सटाइल पार्क, तथा मंडप नगर जैसी योजनाएं लाने के लिए कहा गया। जिस पर निर्णय लिया गया कि इन सभी मार्केट तथा मंडप नगर के लिए मेरठ विकास प्राधिकरण की महायोजना 2031 में समायोजित करने के लिए पत्र लिखा जाएगा।

बैठक में विष्णु दत्त पराशर जिला अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल, विपुल सिंघल महामंत्री पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल, अकरम गाजी अध्यक्ष उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल, गोपाल अग्रवाल, उमेश अग्रवाल शारदा, घनश्याम अग्रवाल सहित अन्य व्यापारी मौजूद रहे।

Related posts

शहीदों के बलिदान के कारण शान से लहराता है तिरंगा -कैंप कमांडेंट कर्नल पंकज साहनी

श्रीहरि गौ सेवा धाम ने बिजेन्द्र पाल सिंह को किया सम्मानित

मेरठ कैंट विधानसभा के पल्लवपुरम मंडल में कल्याण सिंह जी को पुष्पांजलि अर्पित की

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News