मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

अब शादियों में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 50 मेहमान

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते अब शादियों में सिर्फ 50 मेहमान ही बुलाए जा सकेंगे। पहले दिल्ली सरकार ने यह संख्या 200 तक बढ़ा दी थी। अब जब मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दिल्ली सरकार ने 200 मेहमानों की जगह 50 मेहमानों को बुलाने का एक प्रस्ताव एलजी को भेजा था, जिस पर उनकी मंजूरी मिल गई है।

इसकी जानकारी मनीष सिसोदिया ने दी है। मनीष सिसोदिया ने बताया कि उपराज्यपाल ने शादियों में 50 लोगों के शामिल होने को मंजूरी दे दी है। यह जरूरी कदम था क्योंकि जितने ज्यादा लोग एक जगह पर इकट्ठा होंगे उतना ही खतरा बढ़ेगा। लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा लेकिन लोगों को बड़ी संख्या में इकट्ठा करने से रोकना होगा।

अब शादियों में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। दिल्ली सरकार ने इसका प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा था। इजाजत मिलते ही दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ये आदेश लागू कर दिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि कुछ बाजारों में दिवाली के समय काफी ज्यादा लोग न तो मास्क पहन रहे थे और न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे। इसकी वजह से कोरोना बहुत ज्यादा फैला।

Related posts

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मिले 1 लाख से ज्यादा मरीज

गृह मंत्रालय ने Covid-19 के नये स्ट्रेन के कारण 31 जनवरी तक जारी की नई गाइडलाइंस

Mrtdarpan@gmail.com

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने खुद को किया क्वारंटीन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News