मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी ने फीता काटकर किया सरस दीपावली मेला-2020 का शुभारम्भ

गाय के गोबर से बने दीये, दीपक व गन्ने, जामुन का सिरका व रेडिमेड गारमेन्ट, आर्टिफिषियल ज्वैलरी आदि खरीदने के लिए आये सरस दीपावली मेले में-सीडीओ

मेरठ – जनपद में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिषन (एनआरएलएम) योजनान्तर्गत गठित स्वयं सहायता समूहो द्वारा बनाये गये उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए सरस दीपावली मेला चलाया जा रहा है। जिलाधिकारी के0 बालाजी ने आज अम्बेडकर चैक स्थित सरस केन्द्र पर सरस दीपावली मेला-2020 का फीता काटकर शुभारम्भ किया। उन्होने कहा कि मेले में बिक्री के लिए उपलब्ध उत्पाद अच्छी गुणवत्ता के है व बाजार से कम दाम पर उपलब्ध है। इसलिए अधिक से अधिक लोगो को यहां आकर उत्पाद खरीदने चाहिए। उन्होने बताया कि मेला 12 नवम्बर 2020 तक चलेगा।
सीडीओ ईशा दुहन ने कहा कि राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिषन (एनआरएलएम) योजनान्तर्गत गठित स्वयं सहायता समूहो द्वारा बनाये गये उत्पादो को एक जगह बिक्री के लिए उपलब्ध कराने के उद्देष्य से यह मेला लगाया जा रहा है। उन्होने बताया कि कलेक्ट्रेट, विकास भवन, ब्लाॅको आदि स्थानों पर बिक्री केन्द्र बनाये गये है। उन्होेने बताया कि गाय के गोबर से बनाये गये दीये, दीपक, धूपबत्ती व गन्ने, सेब व जामुन का सिरका व रेडिमेड गारमेन्ट, शुद्ध मसाले, दाले, कैरम, बैट, आर्टिफिषियल ज्वैलरी आदि अन्य विभिन्न उत्पाद बाजार से काफी कम दाम में व अच्छी गुणवत्ता वाले सरस बिक्री केन्द्रों पर उपलब्ध है।
इस अवसर पर पीडी डीआरडीए भानू प्रताप सिंह व स्वयं सहायता समूह की महिलाये अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

जनसमस्या निवारण एवं विकास कार्यों के लिए सर्किट हाउस में कैंट विधायक ने की बैठक

मादक पदार्थो का प्रयोग किसी भी देश की संस्कृति एवं विकास के लिए घातक-डाॅ0 सुधीर गिरि चेयरमैन

25 लाख की नकली दवाइयां बरामद

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News