मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठस्वास्थ्य

जिलाधिकारी ने कोरोना महामारी की रोकथाम के संबंध में की बैठक

मरीज का होम आईसोलेषन का प्रार्थना पत्र निरस्त होने पर कराये अस्पताल में भर्ती-जिलाधिकारी

एमओआईसी सैम्पलिंग, टेस्टिंग, कोनट्रेक्ट ट्रेसिंग को अपने स्तर से देखें, डाटा को करायें अपलोड-जिलाधिकारी

मेरठ- जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि कोई भी कोरोना पाजिटीव मरीज मिलने पर उसकी कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग ठीक प्रकार से करायी जाये तथा ऐक्टिव केस सर्च निर्धारित समय में पूर्ण कराया जाये। उन्होने कहा कि मृत्यु दर में कमी लायी जाये। उन्होने कहा कि जिन मरीजो की होम आईसोलेषन का प्रार्थना पत्र सम्यक विचारोपरान्त अस्वीकार हुआ है उन मरीजो को अस्पतालों में भर्ती कराया जाये। उन्होने कहा कि मरीज का स्वास्थ्य सर्वोपरि है इसको ध्यान में रखकर कार्य किया जाये।

विकास भवन सभागार में स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सको के साथ कोरोना महामारी की रोकथाम के संबंध में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि कोविड अस्पतालों में मरीज को बेहतर से बेहतर उपचार उपलब्ध कराया जाये व उसको अच्छा भोजन समय पर दवा मिलें यह सुनिष्चित किया जाये तथा अस्पतालों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये। कोरोना मरीज के स्वजनों को प्रतिदिन उसकी स्वास्थ्य रिपोर्ट भी दी जाये।

जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा सभी अपनी जिम्मेदारियों को समझे व टीमवर्क के साथ कार्य करें। जिलाधिकारी ने कहा कि सारी (सीवर एक्यूट रेस्पेरेट्ररी इंफेक्षन) व आईएलआई (इंन्फ्लूएंजा लाईक इंलनेस) के चिन्हित किये गये व्यक्तियों की निरंतर माॅनीटरिंग करें व उनकी जांच कराये। उन्होने कहा कि एमओआईसी सैम्पलिंग, टेस्टिंग, कोनट्रेक्ट ट्रेसिंग को अपने स्तर से देखे। उन्होने कहा कि डाटा को ऐप व पोर्टल पर आवष्यक रूप से अपलोड कराया जाये।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजकुमार, डा0 अषोक तालियान, डा0 पी0पी0 सिंह, स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

राजनीतिक क्षेत्र खिसक जाने से बौखलाए विपक्षियों ने किया विरोध- सांसद राजकुमार

भारतीय किसान यूनियन का धरना लगातार 51वें दिन सिवाया टोल प्लाजा मेरठ पर जारी रहा

नगर निगम के स्वच्छता मित्रों को किया सम्मानित

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News