मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

बैलेट पेपर से होगा मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन-आयुक्त

आयुक्त ने वीडियों कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से की मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के कार्यों की समीक्षा

आदर्श आचार संहिता का कराये अनुपालन-रोल प्रेक्षक अनीता सी0 मेश्राम

मेरठ -मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन को सुचितापूर्ण एवं पारदर्षी ढ़ग से सम्पन्न कराने के लिए आयुक्त मेरठ मंडल/रोल प्रेक्षक अनीता सी0 मेश्राम ने वीडियों कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से मेरठ व सहारनपुर मंडल के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षको के साथ बैठक की। उन्होने कहा कि गंभीरतापूर्वक निर्वाचन को कराये। उन्होने कहा कि हर इलेक्षन अपने आप में यूनिक होता है व उसका एक महत्व होता है। उन्होने कहा कि आदर्श आचार संहित लागू है उसका अनुपालन कराये।
आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम ने बताया कि मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के लिए मेरठ व सहारनपुर मंडलो के 09 जनपदों में मिलाकर स्नातक के लिए 113 मतदान केन्द्र व 372 मतदेय स्थल (बूथ) बनाये गये है वहीं शिक्षक के लिए 111 मतदान केन्द्र व 116 मतदेय स्थल बनाये गये है। उन्होने बताया कि हर मतदेय स्थल पर अधिकतम एक हजार वोट ही होंगे। उन्होने बताया कि मेरठ खंड स्नातक व शिक्षक निर्वाचन के लिए मेरठ व सहारनपुर दोनो मंडलो को मिलाकर वर्तमान में स्नातक के लिए 02 लाख 97 हजार 16 वोटर है तथा शिक्षक के लिए 30 हजार 12 वोटर है।
आयुक्त ने बताया कि निर्वाचन बैलेट पेपर के माध्यम से होगा। उन्होने कहा कि माईक्रो आब्जर्वर की तैनाती मतदान से पूर्व की व मतदान के बाद की पूर्व में ही कर लें तथा कार्मिको का प्रषिक्षण, बैलेट बाॅक्स आदि की सुरक्षा की व्यवस्था पूर्व में ही करे। उन्होने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देषों का अनुपालन शत-प्रतिषत सुनिष्चित कराये। उन्होने बताया कि कल दिनांक 10 नवम्बर 2020 को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना आदि विषयों पर माईक्रोसाफ्ट मीट पर प्रशिक्षण दिया जायेगा, जिसमें सभी प्रतिभाग करे।
इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेषक राजीव सब्बरवाल, पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी मेरठ के0 बालाजी, एसएसपी मेरठ अजय साहनी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मेरठ मदन सिंह गब्र्याल सहित मेरठ व सहारनपुर मंडल के सभी जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

सुभारती में आयोजित वार्षिक खेल प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाए जौहर

Mrtdarpan@gmail.com

विनायक विद्यापीठ में फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन

शोभित विश्वविद्यालय में प्रेरणा दिवस के अवसर पर वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News