मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ सहारनपुर स्वास्थ्य

ठंड के साथ मेरठ में कोरोना पकड़ रहा रफ्तार,प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में मिल रहे मरीज

मेरठ- शहर में कोरोना मरीजों की संख्या नहीं थम रही है। आज शनिवार को स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 28 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है। अभी कई मरीजों के सैम्पल की लैब में जांच चल रही है। अधिकतर मरीज महानगर की पॉश कालोनी में रहने वाले हैं। वहीं जिले में डेंगू का प्रकोप भी बरकरार है। अस्पताल में बुखार के सौ से अधिक मरीज भर्ती हो चुके हैं। इनके इलाज के लिए टेस्ट सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है। बता दें,शुक्रवार को शहर में 94 कोरोना के नए मरीज पाए गए वहीं तीन की इलाज के दौरान मौत हो गई।

मेरठ में अक्टूबर में वायरस पर नियंत्रण लगना शुरू हुआ। वहीं, मौसम बदलते ही वायरस की सक्रियता बढ़ती दिख रही है। ऐसे में गुरुवार को जहां 143 मरीज कोरोना के मिले,वहीं शुक्रवार को 24 घंटे में मरीजों की तादाद घटकर 94 हो गई है। हालांकि यह संख्या सरकारी है। प्राइवेट अस्पताल में जो मरीज कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहे हैं। वे इससे अलग हैं। गत गुरूवार को भी मेरठ में इलाज करा रहे एक मरीज की अस्पताल में सांसें थम गई थी। इस दौरान हेल्थ टीम ने सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 5741 लोगों का सैंपल लिया गया है। इन्हें जांच के लिए मेडिकल कालेज लैब में भेजा गया है।

बता दे कि जिले में इस समय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 13604 तक पहुंच चुकी है। वहीं अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 310 हो चुकी है। अब तक कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या 11944 है। 825 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं। जिले में अभी भी एक्टिव केसों की संख्या 1350 है। सीएमओ डा0 राजकुमार के मुताबिक ठंड में मास्क और सोशल डिस्टेंस से ही कोरोना संक्रमण से बचाव हो सकता है। कोरोना वायरस ठंड में और अधिक आक्रामक हो जाता है। इसलिए लोग इससे स्वयं ही सतर्क रहे और अपना बचाव करें।

Related posts

केडीएफ सचिव विभूति रस्तोगी ने अपना जन्मदिन 5 पौधे लगाकर मनाया

Ankit Gupta

सुभारती विश्वविद्यालय में कारगिल विजय दिवस पर, शहीदों की स्मृति में पौधे रोपे गए

Ankit Gupta

शहीद की पुण्यतिथि पर किया नमन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News