मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

नोडल अधिकारी व जिलाधिकारी ने किया संतोष अस्पताल व एनसीआर इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस का निरीक्षण

गंभीर मरीजो को एल-3 अस्पताल में रेफर करने में न हो देरी-पी0 गुरू प्रसाद

समय से कोरोना की जांच कराकर अपने व अपने परिवार को सुरक्षित रखें-जिलाधिकारी

 

मेरठ – नोडल अधिकारी पी0 गुरू प्रसाद ने आज कोविड मरीजो के ईलाज के लिए बनाये गये डेडिकेटेड कोविड अस्पताल संतोष अस्पताल का निरीक्षण के दौरान कहा कि संतोष अस्पताल अपने स्टैण्डर्ड में बढोत्तरी करें तथा मरीज को एल-3 अस्पताल में रेफर करने में देरी न हो यह सुनिष्चित करें। उन्होने वहां सीसीटीवी से की जा रही माॅनीटरिंग को भी देखा। वहीं एनसीआर इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस के निरीक्षण के दौरान उनको अच्छा फीडबैक मिला।
नोडल अधिकारी ने एल-2 स्तर के कोविड अस्पताल बनाये गये संतोष अस्पताल के निरीक्षण के दौरान वहां चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में बैठक करते हुये निर्देषित किया कि मरीजो को बेहतर से बेहतर उपचार दिया जाये तथा गंभीर मरीजो को समय रहते एल-3 अस्पताल में रेफर किया जाये। उन्होने वहां सीसीटीवी से की जा रही माॅनीटरिंग को देखा। उन्होने कहा कि मरीजो को अच्छा भोजन व दवा समय से मिलें यह भी सुनिष्चित किया जाये साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था भी अपेक्षा अनुरूप हो।
नोडल अधिकारी ने नेषनल कैपिटल रीजन इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस के निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में बैठक करते हुये उन्होने कहा कि गंभीर मरीजो को एल-3 अस्पताल में समय से रेफर किया जाये। उन्हें एनसीआर अस्पताल का भोजन, उपचार, साफ-सफाई का अच्छा फीडबैक मिला तथा उनके संज्ञान में आया कि अस्पताल का ट्रैक रिकार्ड अच्छा है। उन्होने वहां सीसीटीवी से की जा रही माॅनीटरिंग को भी देखा।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने बताया कि संतोष अस्पताल में वर्तमान में 08 कोरोना मरीज अपना उपचार करा रहे है। उन्होने बताया कि संतोष अस्पताल में अब तक करीब 13 मरीज उपचार के बाद सही होकर अपने घर चले गये है तथा अस्पताल में 02 मृत्यु भी हुयी है। उन्होने बताया कि एनसीआर इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस में वर्तमान में 89 कोरोना मरीज अपना उपचार करा रहे है अब तक करीब 2168 मरीज इस अस्पताल से उपचार के बाद ठीक होकर अपने घर चले गये है तथा अस्पताल में 03 मृत्यु भी हुयी है। उन्होने बताया कि इस अस्पताल में आरटीपीसीआर से कोरोना की जांच की सुविधा भी उपलब्ध है।
उन्होने आमजन से अपील करते हुये कहा कि किसी भी व्यक्ति को बुखार या खांसी या सांस लेने में तकलीफ है तो वह तत्काल अपने नजदीकी डाक्टर को अवश्य दिखाये। उन्होने कहा कि समय से कोरोना की जांच कराकर वह अपने व अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, सीएमओ डा0 राजकुमार, डा0 अशोक तालियान, डा0 पी0पी0 सिंह, संतोष अस्पताल के डायरेक्टर रविन्द्र डांगर, डा0 विवेक ऋषि, एनसीआर इन्स्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस की डायरेक्टर डा0 हिमानी अग्रवाल, डा0 षिवानी अग्रवाल, डा0 अष्वनी शर्मा सहित अन्य अधिकारी, चिकित्सक आदि उपस्थित रहे।

Related posts

मेरठ पुलिस ने की ड्रग माफिया के घर की कुर्की

Mrtdarpan@gmail.com

मेरठ कोरोना अपडेट

Mrtdarpan@gmail.com

विधान मंडल की महिला एवं बाल विकास संबंधी संयुक्त समिति की प्रथम उप समिति ने किया जनपद का दौरा

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News