मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

नोडल अधिकारी व जिलाधिकारी ने किया एलएलआरएम मेडिकल कालेज व कंट्रोल रूम का निरीक्षण

टीमवर्क के साथ कार्य कर मृत्यु दर में लाये कमी-नोडल अधिकारी

कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजो के स्वजनो को दें उसकी स्वास्थ्य रिपोर्ट-नोडल अधिकारी

होम आईसोलेषन में रह रहे व्यक्तियों के बराबर संपर्क में रहे, लक्षण मिलने पर कराये अस्पताल में भर्ती-पी0 गुरू प्रसाद

 

मेरठ – जनपद के नोड़ल अधिकारी आबकारी आयुक्त पी0 गुरू प्रसाद ने आज लाला लाजपत राॅय स्मारक मेडिकल कालिज का निरीक्षण कर वहां विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा व चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में बैठक कर निर्देषित किया कि सभी टीमवर्क के साथ कार्य करें व मृत्यु दर में कमी लाये। उन्होने कहा कि कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजो के स्वजनों को मरीज के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी उपलब्ध करायी जाये। उन्होने कलेक्ट्रेट के एनआईसी में बनाये गये एकीकृत कोविड कमाण्ड एंड कट्रोल सेन्टर का भी निरीक्षण किया।
वैश्विक महामारी कोरोना के प्रभावी नियंत्रण के लिए शासन द्वारा जनपद के नोड़ल अधिकारी बनाये गये आबकारी आयुक्त पी0 गुरू प्रसाद ने कहा कि सभी मरीजो को अच्छी गुणवत्ता का भोजन उपलब्ध हो। कोविड वार्ड व सभी वार्डों की साफ-सफाई नियमित रूप से हो इसको सुनिष्चित किया जाये। उन्होने एलएलआरएम मेडिकल कालेज में सीसीटीवी से की जा रही माॅनीटरिंग को भी देखा।
नोडल अधिकारी पी0 गुरू प्रसाद ने कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजो के बारे में जानकारी ली तथा वहां की वरिष्ठ चिकित्सको के द्वारा की जा रही वर्चुअल कंसल्टेषन को भी देखा। उन्होने कहा कि सभी डाक्टर व स्टाफ मनोयोग से कार्य करे तथा मृत्यु दर में कमी लाये। उन्होने कहा कि कोरोना धनात्मक मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग ठीक प्रकार से करे।
उन्होने अधिकारियों को निर्देषित किया कि वह होम आईसोलेषन में रह रहे व्यक्तियों के बराबर संपर्क में रहे तथा अगर उनमें लक्षण परिलक्षित होते है तो उनको तत्काल अस्पताल या मेडिकल कालेज में भर्ती कराया जाये। उन्होने कहा कि कंट्रोल रूम से सीसीटीवी के माध्यम से अस्पतालों व मेडिकल कालेजो की निगरानी निरंतर की जाये तथा फीडबैक भी प्राप्त किया जाये। उन्होने कंट्रोल रूम के निरीक्षण के दौरान कहा कि डाटा को कम्प्यूटर पर ठीक प्रकार से अपलोड कराया जाये।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने मेडिकल कालेज में कार्यरत संविदाकर्मियों के वेतन का भुगतान त्यौहार से पूर्व करने के लिए निर्देषित किया। उन्होने बताया कि वर्तमान में 03 नवम्बर 2020 तक 614 मरीज होम आईसोलेषन में व 257 कोरोना के मरीज विभिन्न अस्पतालों व मेडिकल कालेजो में अपना उपचार करा रहे है। उन्होने आमजन से अपील करते हुये कहा कि जब तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक बचाव ही बेहतर उपाय है।
उन्होने कोविड संबंधी हैल्पलाईन नंबर की जानकारी देते हुये बताया कि आमजन कोविड संबंधी सामान्य शिकायत के लिए एकीकृत कोविड कमाण्ड एंड कट्रोल सेन्टर के नंबर 0121-2664016, स्वास्थ्य विभाग से संबंधित शिकायत के लिए 0121-2668470, पुलिस विभाग से संबंधित शिकायत के लिए 9454458044 पर संपर्क करें या ई मेल आई0डी0 dmmee@nic.in पर भी अपनी शिकायत व सुझाव भेज सकते है।
प्रधानाचार्य एलएलआरएम मेडिकल कालेज डा0 ज्ञानेन्द्र ने बताया कि मेडिकल कालेज में वर्तमान में 51 कोरोना मरीज भर्ती है। उन्होने बताया कि मेडिकल कालेज में रेम्डेसिवर इंजेक्षन आदि दवाईयां उपलब्ध है तथा मरीजो को बेहतर से बेहतर उपचार उपलब्ध हो यह सुनिष्चित किया जा रहा है। उन्होने बताया कि 15 नवम्बर या इससे पूर्व कोरोना मरीजो का उपचार प्लाजमा थेरेपी से भी किया जा सके इसके प्रयास किये जा रहे है।
इस अवसर पर सीडीओ ईशा दुहन, अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, प्रधानाचार्य मेडिकल कालिज डा0 ज्ञानेन्द्र, डा0 पी0पी0 सिंह, डा0 आशोक तालियान, डा0 धीरज बालियान सहित अन्य चिकित्सकगण, अधिकारीगण व पैरामेडिकल स्टाफ उपस्थित रहे।

Related posts

विनायक विद्यापीठ में तीन दिवसीय स्काउट गाइड कैंप का हुआ समापन

लव जिहाद का शिकार होने से बची बालिका

मेरठ में आज भी तीन कोरोना मरीजो की हुई मौत

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News