मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठस्वास्थ्य

कोरोना वैक्सीन को लेकर आई अच्छी खबर, मांगा गया स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा

मेरठ- कोरोनाकाल में जनता को सबसे ज्यादा इंतजार वैक्सीन का रहा है. हालांकि, ऐसे में अब देशवासियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल, स्वास्थ्य विभाग को जल्दी ही कोरोना वैक्सीन जल्द ही आने की उम्मीद जताई जा रही है. सरकार के आदेश पर जनपद में सरकारी व निजी स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा इकट्ठा किया जा रहा है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला कार्यक्रम प्रबंधक (डीपीएम) व ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक (बीपीएम) को लगाया गया है. यह ब्योरा शासन को भेजा जाएगा.

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रवीण गौतम ने बताया कोरोना की वैक्सीन आने पर सबसे पहले चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाई जाएगी. देश में आईसीएमआर और भारत बायोटेक की तरफ से कोरोना के लिए कोवैक्सीन का ट्रायल देशभर में चल रहा है. कोवैक्सीन को हरी झंडी मिलते ही बाजार में उतार दिया जाएगा. इसके लिए सरकार पूरी तैयारी में जुटी हुई है.

डा. प्रवीण गौतम ने बताया कि सबसे पहले कोराना की वैक्सीन कोरोना योद्धाओं को लगाई जानी है. ऐसे में प्रदेश में कोवैक्सीन उपलब्ध होने के बाद मेडिकल कॉलेज, आयुर्वेद अस्पताल, यूनानी अस्पताल, रेलवे अस्पताल, आर्मी अस्पताल और ईएसआईसी हॉस्पिटल के अलावा निजी नर्सिंगहोम के चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को कोविड-19 का वैक्सीनेशन किया जाना प्रस्तावित है. इसके लिए यहां कार्यरत मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ की सूची मांगी गई है.

Related posts

एनवायरमेंट क्लब ने “खुशियां बांटते चलों” कार्यक्रम आयोजित कर, जरूरतमंद बच्चों के साथ दिवाली की खुशियां बांटी

गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर वेंक्टेश्वरा संस्थान में यज्ञ, हवन एवं विशेष पूजा का आयोजन

Ankit Gupta

कलेक्ट्रेट में धरना देंगे आजाद समाज पार्टी (भीम आर्मी) के चंद्रशेखर

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News