मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

व्यापारियों की समस्याओं का निदान प्राथमिकता पर किया जायेगा-सीडीओ

 

सैन्ट्रल मार्केट में सडक के दोनो ओर होगा सौदर्यीकरण-सीडीओ

हापुड अड्डे से 200 मीटर की परिधि में ऑटो एवं ई-रिक्शा को प्रतिबंधित किया गया-सीडीओ

मेरठ- जिला व्यापार बंधु की बैठक विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी के निर्देष पर मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। सीडीओ ईशा दुहन ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा। बैठक में सैन्ट्रल मार्केट में सडक के दोनो ओर सौदर्यीकरण कराने पर नगरायुक्त नगर निगम ने सहमति दी है। पुलिस द्वारा बताया गया कि गमछा व चुनरी पहने आमजन का चालान नहीं काटा जा रहा है। हापुड अड्डे से 200 मीटर की परिधि में ऑटो एवं ई-रिक्षा को प्रतिबंधित किया गया है। जागृति विहार सर्राफा व्यापारी अमन जैन के परिवार को रू0 10 लाख की आर्थिक सहायता धनराषि जल्द हो जायेगा।
बैठक में राजकीय इंटर कालेज की दीवार पर सडक की ओर अवैध अतिक्रमण को हटाकर गाडियों के लिए पार्किंग निर्माण कराने की मांग पर नगरायुक्त ने कहा कि इस कार्य को कराया जायेगा। शिव चोक छीपी टैंक चैराहे पर एक पेशाब घर बनवाने की मांग पर नगरायुक्त ने कहा कि यह कार्य अगले महीने तक पूर्ण करा लिया जायेगा। वहीं सकौती गन्ना मिल बाजार में रोड पर बरसात का पानी की निकासी के संदर्भ में नगरायुक्त ने कहा कि यह कार्य भी समन्वय कर कराया जायेगा।
बैठक का संचालन करते हुये डिप्टी कमिष्नर प्रषासन वाणिज्य कर अजय प्रताप सिंह ने बताया कि हापुड अड्डे चैराहे से गोल कुआं रोड की ओर एक मेनहाॅल जो कि काफी समय से खुला पडा था उसको ठीक करा दिया गया है। उन्होने बताया कि हापुड रोड इमलियान की पुलिया के सामने चैराहे के पास डिवाईडर के टूटे रैलिंग व हापुड रोड से गढ रोड की ओर डिवाईडर को भी नगर निगम द्वारा ठीक कराने की सहमति दी गयी है।
उन्होने बताया कि व्यापारियों की मांग पर जवाहर क्वाटर्स गली नंबर 02 टायर वली गली पैठ एरिया थाना लालकुर्ती से अतिक्रमण हटाने के लिए नगरायुक्त द्वारा तिथि निर्धारित की जायेगी तथा पुलिस अधिकारियों द्वारा अभियान में पुलिस फोर्स उपलब्ध कराने के लिए आष्वस्त किया गया है। गगोल रोड हवाई पट्टी सोफिया स्कूल के पास वाली रोड पर एक पुलिस चैकी बनाये जाने की मांग पर उन्होने कहा कि इस प्रकरण को जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर इसका निस्तारण कराया जायेगा।
उन्होने बताया कि थाना मेडिकल के जागृति विहार सर्राफा व्यापारी अमन जैन की हत्या के बाद सरकार द्वारा घोषित योजना जिसमे जीएसटी के पंजीकृत व्यापारियों को रू0 10 लाख की आर्थिक सहायता दिये जाने के क्रम में उक्त धनराषि का भुगतान करने के लिए उनके कार्यालय द्वारा कोषागार मेरठ को बिल प्रेषित कर दिया गया है।
हापुड अड्डे के आसपास ई-रिक्षा को हटाये जाने की मांग पर उपस्थित पुलिस अधिकारी द्वारा बताया गया कि पुलिस द्वारा हापुड अड्डे से 200 मीटर की परिधि में सभी प्रकार के ऑटो एवं ई-रिक्षा को प्रतिबंधित कर दिया गया है तथा 160 ई-रिक्षा तथा 313 ऑटो के चालान किये गये और 03 ई-रिक्षा व 04 ऑटो के विरूद्ध सीज की कार्यवाही की गयी।
रोड पर माॅस्क चैकिंग के दौरान गमछा व चुनरी पहनने वाले आम जनता का चालान पुलिस द्वारा नहीं काटे जाने की मांग पर उपस्थित पुलिस अधिकारी द्वारा बताया गया कि पुलिस द्वारा गमछा व चुनरी पहने आमजन का चालान नहीं काटा जा रहा है।
व्यापार प्रकोष्ठ उ0प्र0 के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा के नेतृत्व में व्यापारियों द्वारा लंबित प्रकरणो का निस्तारण कराने, रिठानी से पूठा से आर0एफ0 क्वाटर्स तक की सडक का निर्माण कराने, नया आधुनिक हैण्डलूम मार्केंट बनाने, टैक्सटाईल पार्क बनाने, मेरठ सोतीगंज के कमेले से हो रहे अवैध कटान करने वालों की गिरफ्तारी करने व मेरठ में हवाई पट्टी बनाने आदि की मांग की गयी।
इस अवसर पर एलडीएम संजय कुमार, जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार, एसएचओ सिविल लाईन, व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल शारदा, कमल ठाकुर, विपुल सिंघल, विष्णु दत्त पाराषर, राजीव गुप्ता, सुधांषु कंसल, मौ0 अतीक अलवी, विनोद त्यागी, अतुल गुप्ता, विनेष जैन, गोपाल अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी व व्यापारी उपस्थित रहे।

Related posts

सफाई व्यवस्था व जलभराव को लेकर नगर आयुक्त से जताई नाराजगी

Ankit Gupta

पल्लवपुरम में मनाई गई स्वामी विवेकानंद जी की जयंती,चलाया गया सफाई अभियान

मेरठ में चाकू से गोदकर महिला की हत्या

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News