मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठविशेष

“रेडियो मेरठ 89.6 एफएम” हमारा रेडियो.. हमारा मेरठ.. का हुआ उद्घाटन

मेरठ की प्रतिभाओं को मिलेगा मंच:-सांसद राजेंद्र अग्रवाल

मेरठ के द्वारा मेरठ के लोगों के लिए मेरठ रेडियो 89.6 एफएम पूरी तरह प्रतिबद्ध- विष्णु शरण अग्रवाल

मेरठ। परतापुर बाईपास स्थित मेरठ इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी में रेडियो मेरठ 89.6 एफएम कम्युनिटी रेडियो का उद्घाटन बुधवार को किया गया। रेडियो मेरठ 89.6 एफएम कम्युनिटी रेडियो का उद्घाटन सांसद राजेंद्र अग्रवाल और एमआईईटी ग्रुप के चेयरमैन विष्णु शरण अग्रवाल, वाइस चेयरमैन पुनीत अग्रवाल ने सरस्वती वंदना एवं संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस दौरान आरजे पियूष, आरजे सुमित,आरजे तन्वी, एमआईटी के निदेशक डॉ आलोक चौहान, प्रिंसिपल डॉ हिमांशु शर्मा, मीडिया प्रभारी अजय चौधरी, विश्वास गौतम मौजूद रहे। उद्घाटन मौके पर “मेरठ की बात” श्रंखला का आयोजन किया गया। इस दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने मेरठ शहर से संबंधित चर्चा की। जिसका प्रसारण रेडियो मेरठ 89.6 एफएम पर किया गया।

एमआईईटी ग्रुप के चेयरमैन विष्णु शरण अग्रवाल ने बताया की रेडियो मेरठ 89.6 एफएम कम्युनिटी रेडियो की शुरुआत मेरठ के लोगों के लिए की गई है। यहां की प्रतिभाओं को नया मंच देने के उद्देश्य से मेरठ इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, एनएच-58 परतापुर बाईपास रोड पर रेडियो मेरठ 89.6 एफएम शुरू किया गया है। यह रेडियो एफएम एकमात्र रेडियो एफएम होगा जो मेरठ की घनी आबादी को कवर करेगा। क्योंकि कम्युनिटी रेडियो की एयर में 8 से 10 किलोमीटर की रेंज होती है और जहां पर यह रेडियो हाउस बनाया गया है, वहां से मेरठ की घनी आबादी कवर होती है। जो मेरठ शहर में हर जगह सुनाई देगा। मेरठ रेडियो 89.6 एफएम मेरठ की जनता के लिए है। रेडियो मेरठ 89.6 एफएम “हमारा मेरठ हमारा रेडियो” की विचारधारा से श्रोताओं से सीधे संपर्क में रहेगा। मेरठ के लोगों के द्वारा मेरठ के लिए मेरठ रेडियो 89.6 एफएम पूरी तरह प्रतिबद्ध है। मेरठ की अधिक आबादी तक पहुंचने वाला, मेरठ का यह पहला सामुदायिक रेडियो स्टेशन है। शासन प्रशासन की कल्याणकारी योजनाओं को अलग ढंग से मेरठ वासियों तक पहुंचाने का काम करेगा और मेरठ में हो रही विभिन्न समस्याओं को भी शासन-प्रशासन तक अलग ढंग से मेरठ की जनता की बात रखेगा।

मेरठ की प्रतिभाओं को मिलेगा मंच:-सांसद राजेंद्र अग्रवाल

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मेरठ में रेडियो मेरठ 89.6 एफएम कम्युनिटी रेडियो शुरू होने के साथ ही यहां प्रतिभाओं, कलाकारों को एक अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच मिलेगा। कहा कि मेरठ में लुप्तप्राय: होती कलाओं को रेडियो मेरठ 89.6 एफएम कम्युनिटी रेडियो के जरिए संरक्षण और संवर्धन मिलेगा। रेडियो मेरठ 89.6 एफएम कम्युनिटी रेडियो द्वारा कराए जा रहे संवाद “मेरठ की बात” में, स्वयं शामिल हुआ करूंगा और मेरठ के विभिन्न मुद्दों पर संवाद होगा, क्योंकि संवाद से बड़ी-बड़ी समस्याओं का निस्तारण हो जाता है। संवाद का सशक्त माध्यम जनता के बीच में प्रतिष्ठित होने में रेडियो मेरठ 89.6 एफएम मील का पत्थर साबित होगा। मेरठ रेडियो कि जहां पर लोकेशन है, वहां से मेरठ की घनी आबादी कवर होती है। इसलिए मेरठ के प्रत्येक व्यक्ति तक बात पहुंचेगी क्योंकि इसका दायरा मेरठ के बड़े हिस्से को कवर करता है।

दुनियाभर में सराहा जाता है एफएम : आरजे सुमित

दुनियाभर में एफएम इसलिए सराहा जाता है कि इसका रेडियो सेट नहीं है। इंटरनेट और मोबाइल एप के जरिए इसकी उपलब्धता रहती है। सस्ता और साफ भी है। प्रभावशाली अंदाज में घटनाओं की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाती है। रेडियो-एफएम की आज भी गांव तक आम लोगों तक आसान पहुंच है, लेकिन हर हाथ मे मोबाइल ने उसे और आसान बना दिया। मेरठ पश्चिमी यूपी का सांस्कृतिक केंद्र है। रेडियो मेरठ 89.6 एफएम कम्युनिटी रेडियो यहां की प्रतिभाओं को नया मंच देने का प्रयास किया। लोक कलाओं को प्रमोशन मिलेगा। यह बातें आरजे सुमित ने कहीं।

Related posts

मेरठ में कोरोना की अपडेट

कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण का अभियान शुरू

Mrtdarpan@gmail.com

वेंक्टेश्वरा में दो दिवसीय खेल महोत्सव ’’स्पर्धा-2021’’ का शानदार शुभारम्भ

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News