मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठशिक्षा

वेंक्टेश्वरा वर्ल्ड स्कूल’’ को मिली सी0बी0एस0ई0 की मान्यता

बच्चों को सफलता की ऊँची उड़ान के लिए पंख देगा वेंक्टेश्वरा वर्ल्ड स्कूल- डॉ0 सुधीर गिरि, चेयरमैन

हम नौनिहालो को एक मजबूत ’’शैक्षिक नींव’’ देने के लिए प्रतिबद्ध- डॉ0 अंजुल गिरि, चेयरपर्सन

मेरठ- दिल्ली- रुड़की बाईपास स्थित उत्तर भारत के अग्रणी शैक्षणिक समूह वेंक्टेश्वरा के ’’वेंक्टेश्वरा वल्र्ड स्कूल’’ को आज सी0बी0एस0ई0 नयी दिल्ली से ’’सेकेण्ड्री स्कूल’’ की मान्यता मिल गयी। इस आशय की जानकारी आज केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सी0बी0एस0ई0) से स्कूल को मान्यता का पत्र मिलने एवं स्कूल के नयी ’’बुकलेट’’ के विमोचन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में समूह चेयरमैन डाॅ0 सुधीर गिरि, प्रतिकुलाधिपति डाॅ0 राजीव त्यागी एवं स्कूल प्रिसीपल श्रीमति संजिया वालिया ने संयुक्त रुप से दी।
वेंक्टेश्वरा संस्थान के सर्वपल्ली राधाकृष्णन काॅन्फ्रेस हाॅल में आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेस एवं विमोचन समारोह का शुभारम्भ समूह चेयरमैन डाॅ0 सुधीर गिरि, प्रतिकुलाधिपति डाॅ0 राजीव त्यागी एवं प्रधानाचार्या श्रीमति संजिया वालिया ने सरस्वती माँ की प्रतिमा के सन्मुख दीप प्रज्जवलित करके किया।
अपने सम्बोधन में समूह चेयरमैन डाॅ0 सुधीर गिरि ने कि बेहतरीन शिक्षा पद्धति, योग्य एवं अनुभवी शिक्षक-शिक्षिकाओ के अनवरत प्रयासो एवं शिक्षा मंत्रालय के ’’उच्च शैक्षणिक मापदण्डो’’ पर खरा उतरते हुए बहुत ही अल्प समय में विद्यालय को ये उपलब्धि हासिल हुई है। हम यहां प्रवेश लेने वाले सभी बच्चो के अभिभवको को आश्वस्त करते है कि उनके नौनिहालो के ’’सम्पूर्ण व्यतित्व विकास’’ के लिए हम पूरी तरह प्रतिबद्ध है।
वेंक्टेश्वरा वल्र्ड स्कूल की चैयरपर्सन डाॅ0 श्रीमति अन्जुल गिरि ने कहा कि लीक से हटकर इस स्कूल में मेधावी बच्चो के साथ-साथ सामान्य एवं मानसिक रुप से अपेक्षाकृत कमजोर बच्चो को ’’स्पेशल लर्निंग स्पोर्ट सिस्टम’’ द्वारा मेधावी बच्चो के बराबर लाने का प्रयास किया जायेगा, ताकि ये किसी भी मंच पर मजबूती से अपने आप को स्थापित कर सके।
वेंक्टेश्वरा समूह के प्रतिकुलाधिपति डाॅ0 राजीव त्यागी ने कहा कि ’’नवाचारो’’ के माध्यम से ’’अन्तोदय’’ तक सस्ती, सुलभ एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की पहुँच सुनिश्चित हो सके, वेंक्टेश्वरा वल्र्ड स्कूल का यही प्रयास होगा। प्रधानाचार्या श्रीमति संजिया वालिया ने कहा कि विशेषज्ञो की मदद से यहां प्रवेश लेने वाले बच्चो के ’’ओवर आॅल डब्लेपमेंट’’ पर हमारा पूरा फोकस होगा।
इस अवसर पर वेंकटेश्वरा समूह के सी0ई0ओ0 प्रो0 (डाॅ0) डी0एन0 राव, मेरठ परिसर निदेशक डाॅ0 प्रभात श्रीवास्तव, कुलसचिव डाॅ0 आशुतोष दीक्षित, उपनिदेशक दूरस्थ शिक्षा डाॅ0 अलका सिंह, प्रधानाचार्य संजया वालिया स्कूल की वरिष्ठ शिक्षिका साक्षी सिंघल, प्रीति बंसल एवं मीडिया प्रभारी विश्वास राणा आदि लोग उपस्थित रहे।

Related posts

चलती कार में आग लगने से मचा हड़कंप

गिरी पुष्प आरोग्य हाॅस्पिटल में पोस्ट कोविड सेंटर का उद्घाटन

5 साल बाद रोशनी से जगमग हुआ रोहटा रोड रेलवे ओवर ब्रिज

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News