मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

लोकप्रिय अस्पताल में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों के लिये हुआ ईसीएचएस सेवा का शुभारंभ

मेरठ। विश्वस्तरीय आधुनिक चिकित्सीय सुविधाओं से इलाज करने के लिये विख्यात शहर के लोकप्रिय अस्पताल में अब ईसीएचएस सुविधा का शुभारंभ हो गया है। ईसीएचएस सुविधा के अन्तर्गत सेना के सेवानिवृत्त अधिकारियों एवं फौजियों का अस्पताल में उपलब्ध समस्त इलाज किया जाएगा। साथ ही इससे पूर्व मेरठ क्षेत्र में ईसीएचएस के अंतर्गत एमआरआई की सुविधा कहीं और उपलब्ध नही थी जिस कारण सैन्य अधिकारियों को दिल्ली जाकर एमआरआई करानी पड़ती थी।
लोकप्रिय अस्पताल के निदेशक डा.रोहित रविन्द्र ने हर्ष प्रकट करते हुए कहा कि ईसीएचएस के माध्यम से देश की सेवा करने वाले सेना के सेवानिवृत्त समस्त अधिकारियों का लोकप्रिय अस्पताल में इलाज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना कॉल में जहां अस्पताल मरीजों का इलाज करने से कतरा रहे है वहीं लोकप्रिय अस्पताल ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए ईसीएचएस सुविधा शुरू की है जिससे लाभार्थियों के लिये राहत होगी। उन्होंने बताया कि ईसीएचएस के लाभार्थी लोकप्रिय अस्पताल में हृदय रोग से सम्बन्धी इलाज करा सकेंगे जिसमें एंजियोप्लास्टी, पेसमेकर, एंजियोग्राफी, स्टेंट, वाल्व आदि की सुविधा भी शामिल है। न्यूरोसर्जरी व न्यूरोलॉजी में ब्रेन स्टोक, ब्रेन ट्यूमर, ईईजी, ईएमजी,एनसीवी, सिटी स्केन। नैफरोलॉजी में किडनी की समस्या, डायलेसिस, सीकेडी की सुविधा है। यूरोलॉजी में किडनी में पथरी, प्रोस्टेट, मूत्र की नली में पथरी का इलाज मौजूद है। इसके अलावा ज्वाइंट रिप्लेसमेंट, हिप रिप्लेसमेंट सहित पेट की बीमारी व अन्य सभी प्रकार की जटिल बीमारियों का इलाज उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि ईसीएचएस के लाभार्थियों को एमआरआई कराने पहले दिल्ली जाना पड़ता था लेकिन अब लोकप्रिय अस्पताल में इस सुविधा के आरम्भ होने से सैन्य अधिकारियों एवं फौजियों को बड़ी राहत मिलेगी।
उन्होंने कहा कि लोकप्रिय अस्पताल में कोरोना की रिपोर्ट मात्र 12 घण्टे में आ रही है और लोकप्रिय अस्पताल सुभारती मेडिकल कॉलिज का अरबन सेन्टर भी है जो कोरोना के मुश्किल समय में हर प्रकार के रोगियों को चिकित्सीय सेवाओं से लाभान्वित कर रहा हैं। उन्होंने कहा कि लोकप्रिय अस्पताल के लिये यह बड़े गौरव का विषय है कि देश की सीमाओं की रक्षा करके सेवानिवृत्त होने वाले हमारे सम्मानित सैन्य अधिकारियों की सेवा करने का अस्पताल को अवसर मिला है, जिसमें निस्वार्थ भाव के साथ सभी विभागों के डाक्टर सैन्य अधिकारियों का जज़्बे के साथ इलाज करेंगे। उन्होंने बताया कि लोकप्रिय अस्पताल का मूल मंत्र है कि आधुनिक चिकित्सीय सेवाओं को सर्वसुलभ बनाकर समाज के हर व्यक्ति तक चिकित्सीय सुविधाओं को पहुंचाया जाएं ताकि स्वस्थ व सशक्त भारत का निमार्ण हो सकें। उन्होंने विशेष बताया कि लोकप्रिय अस्पताल उत्तर प्रदेश का सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल है जिसमें 24 घंटे अनुभवी डाक्टरों की टीम सेवाभाव के साथ इलाज कर रही है और अब ईसीएचएस पैनल का शुभारंभ होने से मेरठ सहित आस पास के जनपद वासियों को लाभ होगा।

Related posts

समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने की मासिक बैठक।

“रेडियो मेरठ 89.6 एफएम” हमारा रेडियो.. हमारा मेरठ.. का हुआ उद्घाटन

गुडवीव संस्था ने 60 मजदूर परिवारों को दिया राशन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News