मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुयी जिला स्वच्छता समिति की बैठक

सामुदायिक शौचालय का शेष निर्माण व जियो टैगिग का कार्य प्राथमिकता पर पूर्ण कराये-जिलाधिकारी

मेरठ -विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी के0 बालाजी की अध्यक्षता में जिला स्वच्छता समिति की बैठक संपन्न हुई जिसमें सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन एवं ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत स्कूलों में कराए गए कार्यों के बारे में चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने शेष सामुदायिक शौचालय का निर्माण एक सप्ताह में पूर्ण कराने के निर्देष दिये।
जिलाधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अंतर्गत विभिन्न मदों में वित्तीय वर्ष अंतर्गत कराए जाने वाले कार्य योजना का अनुमोदन किया। जिसमें आउटसोर्सिंग मेन पावर रखे जाने हेतु एजेंसी का चयन जेम पोर्टल से अति शीघ्र करवाने के निर्देश दिए। उन्होनेे निर्देषित किया कि जन योजना अभियान अन्तर्गत ग्राम पंचायतों द्वारा वित्तीय वर्ष 2021-22 की कार्य योजना बनाने के कार्यों की समीक्षा करते हुये बताया कि यह कार्य 2 अक्टूबर 2020 से 31 जनवरी 2021 के मध्य किया जाना है।
जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार सिन्हा ने बताया कि वर्तमान में जनपद मेरठ में 479 सामुदायिक शौचालय निर्माण के सापेक्ष 367 सामुदायिक शौचालय पूर्ण हो गए हैं जिसमें से 298 सामुदायिक शौचालय की जियो टैगिंग भी पूर्ण हो गए हैं, शेष सामुदायिक शौचालय निर्माण पूर्ण करने के लिए जिलाधिकारी मेरठ द्वारा एक सप्ताह में पूर्ण कराकर संचालित करने के लिए निर्देश दिए गये,
इस अवसर पर सीडीओ ईशा दुहन, पीडीडीआरडीए भानू प्रताप सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार सिन्हा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

मेरठ में हवा की गुनव्रता आज फिर हुई खराब

मेरठ में 11,67,858 बच्चों को खिलाई जाएगी कृमि मुक्ति के लिए दवाई

Ankit Gupta

विम्स मेडिकल काॅलेज में “मिशन शक्ति अभियान एवं महिला सशक्तिकरण” पर दो दिवसीय आत्मरक्षा शिविर का आयोजन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News