मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

मेरठ होगा महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित स्थान, सरकार ने लिया मेरठ को सेफ सिटी बनाने का निर्णय-आयुक्त

आठ दिन में सेफ सिटी के लिए तैयार करें एक्शन प्लाॅन रिपोर्ट-अनीता सी0 मेश्राम

शहरों के प्रमुख स्थानों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, मोबाईल ऐप से दी जायेगी सुरक्षा संबंधी सुविधाओं की जानकारी-आयुक्त

मेरठ -महिलाओं की सुरक्षा प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। सरकार ने मंडल के मेरठ व नोएडा सहित प्रदेष के कई शहरों को सेफ सिटी के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है। सेफ सिटी के अंतर्गत कराये जाने वाले कार्यों के संदर्भ में आयुक्त सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुये आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम ने यह जानकारी दी। उन्होने नगरायुक्त, पुलिस व अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों को आठ दिन में एक्शन प्लाॅन रिपोर्ट (एपीआर) बनाने के निर्देष दिये।
आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम ने निर्देषित किया कि शहर के मुख्य चैराहों व अन्य स्थानों पर लगाये जाने वाले सीसीटीवी कैमरों के लिए पुलिस विभाग स्थान व अनुमानित बजट का आंकलन कर अपनी आख्या दें ताकि एमडीए की अवस्थापना निधि से यह कार्य कराने के प्रयास किये जा सके। उन्होने कहा कि नगरायुक्त यह सुनिष्चित करें कि शहर में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पिंक बूथ कहां और कितने बनाये जाने है इसकी सूची भी तैयार की जाये।
आयुक्त ने कहा कि एलएलआरएम मेडिकल कालेज में संचालित आषा ज्योति केन्द्र में प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण कराया जाये। उन्होने कहा कि महिला सुरक्षा संबंधी सुविधाओं को व समीपवर्ती थाने आदि को समाहित करते हुये महिलाओं के लिए एक मोबाईल ऐप भी बनाया जाये। उन्होने एमडी मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट से कहा कि शहर में सभी शिक्षण संस्थाओं, स्कूल व कालेजों के समीप बस स्टाॅप हो यह सुनिष्चित किया जाये। उन्होने कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों व प्राईवेट संस्थानों में भी अलग से महिला शौचालय हो इसको सुनिष्चित किया जाये तथा इसका सर्वे भी किया जाये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी के0 बालाजी, अपर आयुक्त रजनीष राॅय, सचिव एमडीए प्रवीणा अग्रवाल, नगरायुक्त अरविन्द चैरसिया, एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र श्रीवास्तव, एमडी मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट विजय कुमार, आरएम यूपीएसआरटीसी के0के0 शर्मा, सीओ पुलिस पूनम सिरोही सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, 200 मरीजों को दी निशुल्क दवाएं

Ankit Gupta

राष्ट्रीय लोकदल महिला प्रकोष्ठ ने जयंत चौधरी की रैली के लिए किया जनसम्पर्क

भाजपा समर्थक मंच के प्रदेश अध्यक्ष विनोद शाहू का मेरठ आगमन पर भव्य स्वागत

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News