मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी जिलाधिकारी से मिले 

मेरठ-संज्ञान में लाया गया  कि 10 मई 1857 को मेरठ से अंग्रेज़ो के खिलाफ भारत की आज़ादी की क्रांति का शुभारंभ हुआ था । सन 1857 के प्रथम स्वाधीनता  संग्राम के अमर शहीदों की स्मृति में मेरठ महानगर में दिल्ली रोड पर शहीद स्मारक बना हुआ है। यह स्थल मेरठ की संस्कृति एवं इतिहास से जुड़ा होने के कारण यह बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करता है।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की मेरठ इकाई के पदाधिकारी व समस्त सदस्य इस स्थल पर निरन्तर अमर जवान ज्योति प्रज्वलित करने की मांग करता आ रहे हैं | यह योजना वर्ष 1998 से लंबित है जिसको पूरा किये जाने की अपेक्षा करते हैं। समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी मिली है की गेल (GAIL)  के अधिकारी यहां पर निशुल्क गैस की सप्लाई देने के लिए तैयार है।
निवेदन किया गया कि जिलाधिकारी स्वयं उपाध्यक्ष मेरठ विकास प्राधिकरण का भी पद संभालते हुए अपने स्तर से मेरठ की क्रांति धरा में बनी शहीद स्मारक में निरंतर ज्योति प्रज्वलित करने की व्यवस्था कर 1857 के प्रथम स्वाधीनता संग्राम के अमर शहीदों को मेरठ के नागरिकों की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए इस व्यवस्था को शीघ्र करेंगे।
इस मौके पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी  सुबोध गुप्ता प्रदेश उपाध्यक्ष, सोनम वर्मा प्रदेश संयुक्त महामंत्री, प्रीति दीक्षित प्रदेश मंत्री, बबीता गुप्ता महानगर अध्यक्ष, मनोज गुप्ता  जिला अध्यक्ष,   विपुल सिंघल जिला महामंत्री, सुनील गुप्ता महानगर अध्यक्ष, नवीन अग्रवाल, विनीत विश्नोई, नरेश कंसल जिला उपाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

Related posts

आम आदमी पार्टी द्वारा बढ़ती महंगाई के खिलाफ  विरोध-प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया।

Ankit Gupta

कंकरखेड़ा व्यापार संघ द्वारा विशाल काँवड सेवा शिविर का आयोजन

Ankit Gupta

मेरठ में आज कोरोना से दो मरीजो की हुई मौत

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News