मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

गांधी जी व शास्त्री जी का जीवन अनुकरणीय, हमें उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए-आयुक्त

कमिश्नरी में गरिमापूर्ण ढ़ग से मनायी गयी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व शास्त्री जी की जयन्ती

 

मेरठ-राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयन्ती के अवसर पर कमिष्नरी पर आयोजित कार्यक्रम में आयुक्त अनीता सी. मेश्राम ने गांधी जी व शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किये। आयुक्त ने कहा कि गांधी दर्शन आज भी प्रासंगिक है। उन्होने विष्व को सत्य व अहिंसा का का रास्ता दिखाया। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने ईमानदारी व निष्ठा से कार्य कर देश सेवा करने की सीख समाज को दी। इस अवसर पर गांधी जी के प्रिय भजन रघुपति राघव राजाराम व वैष्णव जन तो तेने कहिये, जे पीड परायी जाणे रे सभी ने मिलकर गाए।
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 151 वीं व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की 117वीं जयन्ती के अवसर पर बोलते हुये आयुक्त अनीता सी. मेश्राम ने कहा कि सत्य व अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी का जीवन दर्शन आज भी प्रासंगिक है। हम सबको उनके बताये गये मार्ग पर चलना चाहिए। उन्होने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने जय जवान जय किसान का नारा दिया। उन्होंने कहा कि इन दोनों महान पुरूषों ने मानवता की सेवा करने की सीख दी।
आयुक्त ने कहा कि हमारे शब्दों व व्यवहार से किसी को पीडा नहीं पहॅुचनी चाहिए इस बात का हमें ख्याल रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि गांधी जी कहा करते थे कि समाज के सबसे पिछड़े व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिलें व उसके जीवन में खुशियां आए वहीं देश की तरक्की का द्योतक होगा। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने ईमानदारी व निष्ठा से कार्य कर देश सेवा करने की सीख समाज को दी। वह सादा जीवन व उच्च विचार वाले व्यक्ति रहे। उनका जीवन अनुकरणीय है।
इस अवसर पर अपर आयुक्त रजनीष राॅय, संयुक्त आयुक्त खाद्य सत्यदेव, सांख्यिकी अधिकारी एस0पी0नैन आदि ने अपने विचार रखे तथा सभी ने गांधी दर्षन को आत्मसात करने व गांधी व शास्त्री जी द्वारा बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। कार्यक्रम का संचालन सांख्यिकी अधिकारी एस0पी0नैन ने किया। इस अवसर पर अपर आयुक्त रजनीष राॅय, संयुक्त आयुक्त खाद्य सत्यदेव, सांख्यिकी अधिकारी एस0पी0नैन, शरद गुप्ता सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

विधायक सोमेन्द्र तोमर ने किया सी.एच.सी. और कोविड टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण

एनवायरमेंट क्लब ने एनएसएस शिविर में लगाई जल चौपाल

Ankit Gupta

मुख्य सचिव ने की प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम अंतर्गत गठित राज्य स्तरीय कमेटी की वीडियों कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से बैठक

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News