मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व शास्त्री जी के जीवन के बताये मार्ग पर चलकर ईमानदारी व निष्ठा से करे देश सेवा-जिलाधिकारी

जनपद में हर्षोल्लास, उत्साह व गरीमापूर्ण ढंग से मनायी गयी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी व शास्त्री जी की जयन्ती

मेरठ- जनपद में आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 151वीं व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की 117वीं जयन्ती बड़े हर्षोल्लास, उत्साह व गरीमापूर्ण ढंग से मनायी गयी। कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण के उपरान्त जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि हम सबको राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके बताये मार्ग पर चलकर ईमानदारी व निष्ठा से देश सेवा करनी चाहिए। उन्होने गांधी जी व शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किये। उन्होेने अधिकारियों व कर्मचारियों को बेटी बचाओं व बेटी पढ़ाओं की शपथ दिलवायी। इस अवसर पर राष्ट्रगान गाया गया।

जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि हमारे मन-वचन व कर्म में एकरूपता होनी चाहिए। हम ईमानदारी व निष्ठा से कार्य करें तभी हम बापू व शास्त्री जी के सपनों का भारत बनाने में सफल होंगे। उन्होने कहा कि देष की आजादी हमे आसानी से नहीं मिली बल्कि इस आजादी में महापुरूषों सहित सभी धर्मो और वर्गो के लोगो का योगदान रहा है।

जिलाधिकारी ने कहा कि मेरठ एक क्रांतिधरा है तथा देष की आजादी के लिए संघर्ष इसी धरती से प्रारम्भ हुआ। उन्होंने कहा कि देश की तरक्की व विकास का रास्ता ग्रामों से होकर जाता है, ऐसा सभी महान पुरूषों का मत रहा है, हमें इस पर कार्य करने की आवष्यकता है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने जय जवान जय किसान का नारा इस देश को दिया। जवान और किसान इस देश की रीढ़ है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, नगर मजिस्ट्रेट एस0 के0 सिंह, एसीएम सुनीता सिंह, चन्द्रेष कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

लोकप्रिय अस्पताल ने गंभीर अवस्था के 15 वर्षीय बच्चे को दिया जीवनदान

मेरठ में आज एक मरीज की मौत

विश्व मजदूर दिवस पर मजदूरों को किया गया सम्मानित

Ankit Gupta
Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News