मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

टोल के पॉइंट कम करे केंट बोर्ड- विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल

अपने ख़िलाफ़ लाये प्रस्ताव से भावुक हुई सदस्य मंजू गोयल

मेरठ- आज़ हुई केंट बोर्ड की बैठक पहुंचे केंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल ने केंट बोर्ड के वाहन प्रवेश शुल्क के आगामी वर्ष के ठेके में 3 वसूली स्थल कम करने की बात रखी और कहा के ये तीनो जगह राष्ट्रीय राजमार्ग हैं और ये सड़कें केंट बोर्ड की भी नही हैं इनकी देखभाल पी डब्लू डी द्वारा की जाती है और उक्त विभाग द्वारा भी कुल चार जगहों पर वसूली किये जाने पर आपत्ति जताते हुए केंट बोर्ड को पत्र लिखा है ।
विदित हो के केंट विधायक प्रारम्भ से ही उक्त नए स्थलों पर टोल वसूली का विरोध कर रहे थे परंतु मामला कोर्ट में जाने पर शांत हो गए थे । लेकिन अब जब आगामी वर्ष के लिए पुनः टेंडर आया तो उनके द्वारा मात्र आठ पॉइंट पर ही टेंडर बनाने की बात कही गई ताकि आगे कोई विवाद न हो । प्रशासनिक सदस्य ए डी एम द्वारा भी उक्त राजमार्गो पर व्हीकल एंट्री न वसूलने की बात रखी । बोर्ड अध्यक्ष ने अगली बोर्ड बैठक में विचार करके आगामी वर्ष का टेंडर बनाने का आश्वासन केंट विधायक को दिया ।
*अपने ख़िलाफ़ लाये प्रस्ताव पर भावुक हुई मंजू गोयल*
आज़ हुई बोर्ड बैठक में सदस्य मंजू गोयल बाकी सिविल सदस्यों द्वारा उनके ख़िलाफ़ लाये गए धारा 34 के मोशन पर बोलते हुए भावुक हो गयी । उन्होंने बोला के उनके खिलाफ जो अवैध निर्माण करने और मोबाइल टावर घर मे लगाने के आरोप दूसरे सदस्यों द्वारा लगाए गए हैं । उसके जवाब देने हेतु उन्हें एक् माह का समय दिया जाय । मंजू गोयल ने अन्य सदस्यों पर भी अवैध निर्माण करने के आरोप लगाए और कहा के एक् माह का समय मिले तो सबके ख़िलाफ़ प्रमाण लेकर आएंगी । केंट बोर्ड प्रवक्ता ने बताया के उक्त मोशन को मध्य कमान को प्रेषित किया जाएगा ।

भाजपा के सदस्य ही कर रहे एक् दूसरे की ख़िलाफ़त
केंट बोर्ड में भाजपा का बहुमत है और उपाध्यक्ष विपिन सोढ़ी भाजपा द्वारा ही उपाध्यक्ष बनाये गए लेकिन फिर भी भाजपा के सदस्यों में ही आपस तलवारें खींची हुई हैं । आपसी टकराव इतना बढ़ गया के आज़ बोर्ड बैठक में मंजू गोयल की सदस्यता समाप्त किये जाने का भी मोशन आ गया । लेकिन उक्त विषय पर भाजपा संगठन ने खामोशी साध ली है । जबकि केंट बोर्ड की जानकारी रखने वाले भाजपाइयों का मानना है के उक्त विषय मे पार्टी को दखल देकर सामंजस्य बनाना चाहिए । क्योंकि आपसी टकराव में सदस्य जनहित पर ज्यादा ध्यान नही दे पाते ।

बोर्ड बैठक में गेल गैस पाईप लाईन की समीक्षा करने का निर्णय लिया गया और कंपनी को पूरा केंट क्षेत्र कवर करने की बात कही गयी व अब तक के प्रस्ताव को कमान भेजने पर सहमति बनी

बोर्ड बैठक में निर्णय लिया गया के अक्टूबर माह से ठेकेदार टेंडर में वर्णित रकम चार लाख इक्कीस हजार रुपये ही प्रतिदिन जमा करेगा । और पिछले दिनों के रेट बोर्ड द्वारा समीक्षा करके तय होंगे ।

डोर टू डोर कूड़ा ठेका
बोर्ड बैठक में डोर टू डोर कूड़ा उठाने के ठेकेदार को 15 दिन में एग्रीमेंट करने को कहा गया

केंट के वाटर ए टी एम एन जी ओ के हवाले
केंट के समस्त वाटर ए टी एम को ग्रोइंग पीपुल्स नाम की सामाजिक संस्था को देखभाल करने हेतु दिए जाने पर सहमति बनी जिससे बंद पड़े वाटर ए टी एम पुनः खुल सकेंगे ।
उपाध्यक्ष समेत सदस्यों का प्रस्ताव न हो नया कर निर्धारण

उपाध्यक्ष विपिन सोढ़ी ओर अन्य सदस्यों का प्रस्ताव था के कोरोना के चलते हर तीसरे वर्ष किये जाने वाला टेक्स एसेसमेंट न किया जाय और अगले तीन वर्ष भी पुरानी ए आर वी से ही टेक्स वसूली की जाय जिससे केंट की जनता को राहत मिल सके । इस पर सी ई ओ प्रसाद चव्हाण द्वारा बताया गया के ये कानूनी मसला है अतः इस विषय पर पहले कानूनी राय ले जी जाय ।

सदस्यों की मांग पर बना रिपेयर इस्टीमेट

सदस्यों द्वारा मांग किये जाने पर इंजीनियरिंग सेक्शन द्वारा 50 सूत्रीय इस्टीमेट बनाकर बोर्ड को प्रस्तावित किया गया जिसे बजट होने पर टेंडर करने पर सहमति बनी । सहायक अभियंता पीयूष गौतम ने बताया के शीघ्र बनेंगी माल रोड व बाकी सड़कें

ये थे अन्य विषय
सिविल एरिया कमेटी के प्रस्तावों पर लगी मुहर
सर्कुलर एजेंडा भी हुए पास
रिक्शा ठेला लाइसेंस टेंडर हुआ एप्रूव
रिवेन्यू विभाग के कोरोना के कारण बंद सायकिल स्टैंड व तहबाजारी के ठेके पुनः शुरू करने पर बनी सहमति
अप्रैल मई जून के खर्च लेखे हुए पास
स्ट्रीट लाईट ठेकेदार के कार्य की समीक्षा की जाएगी
सदस्य बीना वाधवा ने टूटी सड़के शीघ्र बनाने की बात कही
सदस्य बुशरा कमाल के प्रस्ताव पर लाल कुर्ती थाने के पास का कूड़ा घर समाप्त करने पर सहमति
सदस्य धर्मेंद्र सोनकर द्वारा टंडेल मुहल्ले के कूड़ा घर को हटाने और वहां के सामूहिक शौचालय की रिपेयर का प्रस्ताव दिया गया
अवैध निर्माण की अपीलों को बोर्ड द्वारा नोट किया गया

ये हुए बोर्ड बैठक में शामिल
बोर्ड बैठक में बोर्ड अध्यक्ष स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर अर्जुन सिंह राठौर उपाध्यक्ष विपिन सोढ़ी सदस्य रिनी जैन बुशरा कमाल नीरज राठौर अनिल जैन मंजू गोयल धर्मेंद्र सोनकर ।
जी ई साऊथ एन ए मैतेई व अन्य आर्मी सदस्यों के अलावा कार्यालय अधीक्षक जयपाल तोमर व रिवेन्यू विभाग से हितेश कुमार शामिल हुए

Related posts

कार्यक्रम आयोजन से पूर्व ले जिला मजिस्ट्रेट की अनुमति, अन्यथा होगी कार्यवाही

Mrtdarpan@gmail.com

पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी जिलाधिकारी से मिले 

नोडल अधिकारी ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News