मेरठ दर्पण
Breaking News
राजनीतिलखनऊ

विभिन्न मुददो को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले विधायक सोमेन्द्र तोमर

लखनऊ स्थित 5 कालिदास पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सोमवार को मेरठ दक्षिण विधायक डा0 सोमेन्द्र तोमर व भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष शिव कुमार राणा ने मुलाकात की और विभिन्न विषयों गंगा एक्सप्रेसवे, खेल विश्वविद्यालय, ई0एस0आई0 अस्तपाल, हवाई अड्डा, अमर ज्वान जयोति, मलियाना फ्लाईओवर, मलियाना में सरकारी जमीन को कब्जामुक्त, शताब्दीनगर में किसानों को मुआवजा दिलवानें को लेकर विस्तृत चर्चा की।
सोमेन्द्र तोमर ने मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि सरकार की महत्वपूर्ण परियोजना गंगा एक्सप्रेस वे जो जनपद मेरठ के काशी टाॅल प्लाजा से लेकर जनपद हापुड़, बुलन्दशहर, अमरोहा, सम्भल, बदाॅयू, शाहजहाॅपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली एवं प्रतापगढ़ होते हुए जुदापुर डान्डो प्रयागराज तक 602 किमी प्रस्तावित है। इस गंगा एक्सप्रेस वे को काशी गाॅव तक पहुॅचने पर एक्सप्रेस वे को कई राज्यों के प्रमुख मार्गों से जोड़ा जा सकेगा। इतनी महत्वपूर्ण योजना को सिर्फ 8 किमी दूरी के कारण बाधित होना पडेगा। वर्तमान में मेरठ बुलन्दशहर मार्ग संख्या 334 पर जहाॅ वर्तमान में जोड़ना प्रस्तावित है। इस गंगा एक्सप्रेस वे के प्रथम चरण से आगे द्वितीय चरण जो प्रस्तावित है उस 8 किमी0 की दूरी में धनौटा, खंदावली, खानपुर, नंगलापातू, खेड़ा बलरामपुर, डीलना, चूडियाला, इटायरा, सौलाना एवं काशी है। मेरठ में खेल विश्वविद्यालय की घोषणा हुई थी। मेरठ स्पोर्ट्स का बड़ा हब है और आपकी प्राथमिकता वाली योजना ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडेक्ट‘ में मेरठ के स्पोर्ट्स प्रोडेक्ट को शामिल किया गया है। मेरठ पश्चिमी उत्तर प्रदेश का केन्द्र है मेरठ का संदेश पूरे उत्तर प्रदेश में पहुॅचता है। आपकी खेल विश्वविद्यालय की घोषणा से खिलाडियों में काफी उत्साह है। ऐसे में खेल विश्वविद्यालय मेरठ में होना खिलाड़ियों के हित में अति आवश्यक है जिससे खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को ओर विकसित किया जा सकें। मेरठ के उद्योगपुरम, रिठानी, परतापुर, बागपत रोड़, सूरजकुण्ड रोड आदि स्थानों में औद्योगिक इकाइयाॅ संचालित है जिसमें करीब 80 हजार ई0एस0आई0 कार्ड धारक है मेरठ में कर्मचारी राज्य बीमा निगम का अस्तपाल न होने के कारण श्रमिकों व उनके परिवार को उचित चिकित्सा प्राप्त करने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम मोहिउद्दीनपुर मिल की किसान रैली के दौरान आपके द्वारा जनपद मेरठ में हवाई अड्डा बनाये जाने की घोषणा की गई थी परन्तु अभी तक यह कार्य लम्बित है। मेरठ में हवाई अड्डा होने से पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश में विकास की गति तीव्र होगी। मेरठ जनपद में वर्ष 1857 में हुई देश को आजाद कराने की प्रथम लड़ाई में शहीद हुए सैनिकों के लिए 100 वर्ष पूरे होने पर 1957 में शहीद स्मारक पर स्थापना की गयी है बीच-बीच में शहीद स्मारक को भव्य स्थल बनाने हेतु समय समय पर अनेक निर्माण के कार्य किये गये। शहीद स्मारक पर दिल्ली इण्डिया गेट की तरह अमर ज्वान ज्योति जलाने की तरह माॅग की गयी है। बागपत रोड़ स्थित मलियाना पुल करीब 40 वर्ष पहले बना था। वर्तमान में मलियाना पुल व उस पर लगी रेलिंग अत्यन्त जर्जर अवस्था में है। पुल के दोनों ओर फुटपाथ बना हुआ है जिसपर मानवीय आवाजाही नही है। जिस कारण यहाॅ आयदिन दुर्धटना होती रहती है। करीब तीन माह पूर्व भी मलियाना पुल से ट्रक नीचे गिरने की दो दुर्धटना हो चुकी है। साथ ही मलियाना स्थित सरकारी जमीन को कब्जामुक्त और शताब्दीनगर में घरने पर बैठे किसानों को मुआवजा दिलाने, सर्राफ़ अमन जैन के घर पर लोन को माफ, जिम ट्रेनर परविंदर की पुनः जांच और आर्थिक सहायता कराने हेतु मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया। विधायक सोमेन्द्र तोमर ने गगोल में खेल विश्वविद्यालय के लिए उपयुक्त भूमि और ई.एस.आई. अस्पताल से संबंधित भूमि के दस्तावेज भी मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत किये।
सोमेन्द्र तोमर ने गंगा एक्सप्रेसवे में 8 किमी0, खेल विश्वविद्यालय, ई0एस0आई0 अस्तपाल, हवाई अड्डा, अमर ज्वान ज्योति, मलियाना फ्लाईओवर, मलियाना में सरकारी जमीन को कब्जामुक्त, शताब्दीनगर में किसानों को मुआवजा दिलवानें, सर्राफ़ अमन जैन के घर पर लोन को माफ, जिम ट्रेनर परविंदर पहलवान की हत्या की पुनः जांच और उनके परिवार को आर्थिक सहायता दिलवाने, विधानसभा की तीन प्रमुख सडकों गगोल तीर्थ से गगोल, नंगला जमालपुर रजवाहे से भुड़बराल एवं बिजली बम्बा बाईपास से गगोल का निर्माण कराने की माॅग की।
मुख्यमंत्री ने सभी विषयों को ध्यानपूर्वक सुना और जल्द कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया।

(फ़ाइल फोटो)

Related posts

आज की अपडेट-1

शशि पिंटू राणा विधानसभा प्रत्याशी घोषित

उत्तराखंड के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कावंड यात्रा को लेकर जारी किए आदेश

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News