मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठस्वास्थ्य

कंटेनमेंट जोन में घर-घर सर्वे अभियान में एक्टिव केस सर्च को 48 घंटे में करें चिन्हित-जिलाधिकारी

जनपद के सभी वृद्धावस्था पेंशन धारको से संपर्क करें स्थापित, जाने उनका हाल, आवष्यकता होने पर लें सैम्पल-जिलाधिकारी

 

प्राईवेट अस्पतालों से लें संदिग्ध मरीजो की सूचना, मृत्युदर में लाये कमी-जिलाधिकारी

 

मेरठ- बचत भवन में कोरोना महामारी नियंत्रण के संदर्भ में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि जनपद के सभी वृद्धावस्था पेंशन पा रहे करीब 28 हजार पेंशनरों से संपर्क स्थापित किया जाये व उनका हाल जाना जाये तथा अगर आवष्यकता है तो जांच के लिए उनके सैम्पल भी लिये जाये। उन्होंने कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को ठीक प्रकार से करने व पोर्टल पर डाटा को समय से अपलोड करने के लिए निर्देषित किया।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि मरीज कम से कम समय में अस्पताल में भर्ती हो यह सुनिष्चित किया जाये, प्राईवेट अस्पताल प्रतिदिन संदिग्ध मरीजो की सूचना दें यह सुनिष्चित किया जाये तथा मृत्युदर में कमी लायी जाये। उन्होने कहा कि रेपिड रेस्पान्स टीम (आरआरटी) के निरंतर संपर्क में रहा जाये। उन्होने कहा कि कंटेनमेंट जोन में घर-घर सर्वे अभियान में एक्टिव केस सर्च को 48 घंटे में चिन्हित किया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमाण्ड सेन्टर से होम आईसोलेषन में रह रहे व्यक्तियों से प्रतिदिन वार्ता की जाये तथा अगर आवष्यकता है तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाये। उन्होने कहा कि अगर कांटेक्ट ट्रेसिंग में अगर कहीं गैप है तो उसको पूरी प्लानिंग व तत्परता से पूरा किया जाये।
मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने बताया कि जनपद में करीब 28 हजार वृद्धावस्था पेंशन धारक है, जिसमें से करीब 11 हजार शहरी क्षेत्र में व 17 हजार ग्रामीण क्षेत्र में है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, सीएमओ डा0 राजकुमार, सिटी मजिस्ट्रेट एस0के0 सिंह, एसीएम सुनीता सिंह, संदीप श्रीवास्तव, बीएसए सत्येन्द्र कुमार ढ़ाका, एसीएमओ डा0 पूजा शर्मा, कंट्रोल रूम प्रभारी डा0 सुधीर कुमार सहित अन्य अधिकारी व चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

Related posts

बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी को लेकर छात्राओं के लिए काउंसलिंग सेशन का किया गया आयोजन

Mrtdarpan@gmail.com

नेशनल एजुकेशन पॉलिसी -2020 के इंप्लीमेंटेशन पर शोभित विश्वविद्यालय में राउंड टेबल वेबीनार का आयोजन

जायफल के फायदे: जायफल के हैं इतने कमाल के स्वास्थ्य लाभ!

cradmin
Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News